September 21, 2024

रिल्स बनाने के दौरान छात्रा ने की फायरिंग, स्कूल में मची अफरा-तफरी

Bihar/Alive News: बिहार में पिस्टल लेकर बच्चे के स्कूल आने की एक और घटना सामने आयी है. वैशाली जिले के बिदुपुर में एक छात्रा ने न केवल पिस्टल लेकर स्कूल पहुंची बल्कि रिल्स बनाने के दौरान उसने फायरिंग भी की. शु्क्र रहा कि फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ. बिदुपुर के एक हाईस्कूल में हुई इस वारदात के बाद स्कूल प्रबंधन इस मामले की लीपापोती में जुटा है. बताया जाता है कि छात्रा स्थानीय दबंग परिवार से हैं. ऐसे में स्कूल प्रबंधन इस मामले को ज्यादा तूल देने से बच रहा है. अब तक इस मामले में किसी थाने में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. कुछ माह पूर्व भी सुल्तानपुर पचकठिया गांव में विद्यालय में एक शिक्षिका द्वारा रिल्स बनाने मामले ने तूल पकड़ा था. उस वक्त भी स्कूल प्रबंधन ने उस मामले को रफादफा कर दिया था.

फायरिंग से मची अफरा तफरी
जानकारी के अनुसार दसवीं की छात्रा स्कूल की छुट्टी की रिल्स बनाने के लिए स्कूल बैग में छिपाकर पिस्टल लेकर आयी थी. जैसे ही दूसरी घंटी समाप्त हुई, वह क्लास से निकलकर स्कूल कैंपस में ही पिस्तौल के साथ रिल्स बनाने लगी की. इसी दौरान उसका हाथ ट्रिगर पर चला गया गया और फायरिंग हो गयी. गोली की आवाज सुनकर स्कूल में अफरात-फरी मच गयी. छात्रा के स्कूल के पड़ोस के ही होने के कारण स्कूल प्रशासन इस मामले को दबाने के प्रयास में जुट गया. हालांकि कई शिक्षकों ने दबी जुबान इस घटना की पुष्टि की है.

जांच के बाद होगी प्राथमिकी
बताया जाता है कि मामले की जांच के लिए बिदुपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची थी. इस संबंध में प्रभारी प्रधानाध्यापक नीलम कुमारी ने बताया की 4 बजकर 40 मिनट तक वे स्कूल में थी, उस वक्त तक वैसी कोई घटना नहीं हुई थी. जांच के बाद अगर कुछ पता चलता है तो प्राथमिकी की जायेगी. वहीं थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि पुलिस इसकी जांच कर रही है. ऐसी कोई फायरिंग की घटना की सूचना नहीं है. वहीं बीईओ अरुण कुमार ने बताया कि रिल्स बनाने के दौरान फायरिंग की घटना की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.