September 20, 2024

खुले मैनहोल के कारण लोगों का जीवन खतरे में, फिर भी अधिकारी नही ले रहे सुध

Faridabad/Alive News: हार्डवेयर चौक से सोहना रोड को जाने वाली सेक्टर-22 की सड़क पर गौंछी ड्रेन के पास सीवर का ढक्कन टूटा हुआ है। आसपास के लोगों ने हादसे के डर से लकड़ी का डंडा उस पर फिट किया हुआ है। परंतु, एफएमडीए के अधिकारी और कर्मचारियों की इस पर नज़र नही जा रही है।

दरअसल, सीवर के ढक्कन बदलने का काम के एफएमडीए अधिकारी सेवा के काम के तहत करते आ रहे है। लेकिन कर्मचारी इस सीवर के खुले मैनहोल को काफी समय से नजरअंदाज कर रहे हैं। शायद अधिकारी और कर्मचारियों को बड़े हादसे का इंतजार हैं। ऐसे ही शहर भर में लोगों ने सीवर के खुले मैनहोल को जुगाड़ से ढका हुआ है।

क्या कहना है लोगों का
सीवर का ढक्कन टूटा होने की वजह से रात के समय आवागमन करने वाले दोपहिया वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे है। इस खुले मैनहोल से किसी की जान जाने का खतरा बना हुआ है। साथ ही आवारा पशुओं के लिए भी इसमें गिरने का खतरा बना हुआ है। खुले मैनहोल के कारण फरीदाबाद में कई जान जा चुकी हैं। फिर भी एफएमडीएअधिकारी और कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं।
-मनोज भाटिया, जवाहर कॉलोनी निवासी।

 इस सीवर के खुले मैनहोल के कारण आवागमन करने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है, परंतु अधिकारी अपनी कुर्सी छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं ।
-अरविंद, संजय कॉलोनी निवासी।

क्या कहना है अधिकारी
इस संबंध में जब हमने एफएमडीए के अधिकारी से बात की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।