September 20, 2024

ओलंपिक मैच देखने के लिए सीएम मान को केंद्र ने नहीं दी अनुमति

Chandigarh/Alive News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ओलंपिक मैच में हॉकी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने नहीं जा पाएंगे। केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।भारतीय हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है और सीएम मान क्वार्टर फाइनल देखने के लिए पेरिस जाना चाहते थे। लेकिन सूत्रों के अनुसार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर केंद्र की तरफ से उनकी विजिट को मंजूरी नहीं दी गई है।

जानकारी के अनुसार सीएम मान को 3 से 9 अगस्त तक पेरिस जाना था और इसके लिए विदेश मंत्रालय से मंजूरी मांगी गई थी। अब केंद्र की तरफ से मुख्यमंत्री कार्यालय को जानकारी दी गई कि इस यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी गई है।

उच्च स्तर के राजनेताओं को विदेश यात्रा के लिए विदेश मंत्रालय से इजाजत लेनी होती है, लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने सीएम मान को पेरिस जाने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। इस वक्त ओलंपिक के चलते पेरिस में संभावित खतरों को देखते हुए मुख्यमंत्री के दौरे के लिए कड़ी सुरक्षा की जरूरत है, लेकिन इतने कम समय में जैड प्लस सुरक्षा की व्यवस्था नहीं की जा सकती। इस वजह से सीएम मान को पेरिस जाने की अनुमति नहीं दी गई है।