September 20, 2024

बड़खल गांव का सरकारी स्कूल पानी से लबालब, अभिभावकों में बच्चों को लेकर बढ़ी चिंता

Faridabad/Alive News: बड़खल गांव के सरकारी स्कूल परिसर में बारिश होने की वजह से पानी भर गया है जिसके चलते स्कूल परिसर तालाब में तब्दील हो गया है स्कूल में बच्चों को पानी से होकर क्लास में जाना पड़ रहा है, परंतु अधिकारी अपनी कुर्सी को छोड़ने का नाम नहीं ले रहें है।वैसे तो सरकारी स्कूल में सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर कई दावे किए जाते हैं लेकिन बरसात आते ही एक बार फिर से सरकारी स्कूल की अव्यवस्था सामने आई है।

बता दें कि पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण स्कूल परिसर में पानी भर गया है जिसके चलते स्कूल के अध्यापकों और विद्यार्थियों पानी से होकर आवागमन करना पड़ रहा है। स्कूल परिसर में पानी भरने की वजह से छोटे बच्चों की जान पर भी खतरा बना हुआ है ऐसे में कुछ अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने में कतरा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ अभिभावकों में यह डर बना हुआ है कि गंदे पानी की वजह से उनके बच्चे कहीं बीमार और मौसमी बीमारी से संक्रमित न हो जाए। अभिभावकों का कहना है कि आसपास के क्षेत्र का पानी स्कूल परिसर में भर रहा है। बरसात के पानी के अधिक भराव के कारण स्कूल में आने वाले बच्चों के साथ दुर्घटना होने पर जिम्मेदार कौन होगा।

बड़खल गांव निवासी रमजान खान ने बताया कि स्कूल के परिसर में बरसात की वजह से जलभराव हो रहा है उनके परिवार के छोटे छोटे बच्चे स्कूल जा रहे हैं स्कूल की स्थिति देखकर बच्चों के साथ दुर्घटना होने का मन में खतरा बना हुआ है लेकिन सरकार में प्रशासनिक अधिकारी स्कूल के परिसर में पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं कर रहें हैं हादसे होने के बाद अधिकारी फाइल बनाने के काम में आगे हैं उन्होंने कहा कि  हाल ही दिल्ली की आईएएस एकेडमी में हादसे के बाद देशभर में अधिकारी कोचिंग सेंटर पर छापा मारकर खानापूर्ति कर रहें हैं हालांकि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से तीन बच्चों की जान भी जा चुकी है शायद ऐसे ही हादसे के इंतजार में फरीदाबाद प्रशासन है।