September 20, 2024

उचाना में 1200 करोड़ से ज्यादा के कराये विकास कार्यों से बीरेंद्र सिंह को घबराहट-पूर्व डिप्टी सीएम

Chandigarh/Alive News : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पूर्व गठबंधन सरकार ने चार सालों में प्रदेश के निजी उद्योगों को बढ़ावा दिया था लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार ने पिछले चार महीने में प्राइवेट सेक्टर को निराश करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार के प्रयासों से मारुति जैसे बड़े उद्योग आज प्रदेश में विस्तार चाहते है, लेकिन मौजूदा सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है।

बुधवार को दुष्यंत चौटाला उचाना में पत्रकारों से रूबरू थे। पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार से मांग करते हुए कहा कि खटकड़, उचाना, अंबाला के अलावा सफीदों में मुंबई एक्सप्रेस व 152-डी के पास बनने वाली औद्योगिक इकाइयों की योजना को सरकार गति दें। उन्होंने कहा कि सरकार ई-भूमि के जरिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरी करे और इन औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करवाएं ताकि इससे रोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिले।

कांग्रेस नेता बीरेंद्र चौधरी के एक बयान पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अब तक उचाना के विकास के लिए 1200 करोड़ से ज्यादा पैसा खर्च किया है, ऐसे में बीरेंद्र सिंह बताएं कि उन्होंने पिछले 40 सालों में उचाना के विकास के लिए क्या किया है? पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने द्वारा करवाए गए काम जनता को गिनवा सकते है, लेकिन बीरेंद्र सिंह खुद मंत्री रहे, उनकी पत्नी विधायक रही, वे उचाना में करवाए कोई 10 विकास कार्य बताएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की बीरेंद्र सिंह को घबराहट है, तभी वे ऐसी बहकी-बहकी बातें करते है।