October 3, 2024

कर्मचारी निर्धारित समयावधि में लोगों के काम को पूरा करें : उपायुक्त

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि तहसील कार्यालय में पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ लोगों के कार्य करना सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने आज सेक्टर-12 स्थित तहसील का औचक निरिक्षण किया।

उपायुक्त ने अधिकारिओं को निर्देश दिए कि तहसील सहित अन्य कार्यालयों में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारी-कर्मचारी सिस्टम व अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करते हुए अपना कार्य पूरी निष्ठा, पारदर्शिता व ईमानदारी से करते हुए लोगों को निर्धारित समय सीमा में सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए और न ही किसी नागरिक को परेशानी आने दी जाए। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी की शिकायत सामने आई तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने समीक्षा करके संबंधित राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

उपायुक्त ने बारीकी से संपूर्ण जमाबंदी, इंतकाल व अन्य प्रक्रिया की जांच की और जानकारी ली। उन्होंने टोकन काउंटर सहित अन्य काउंटर पर जाकर कर्मचारियों तथा वहा उपस्थित आमजन से उनके कार्य के बारे में जानकारी ली और बेहतर कार्यप्रणाली के लिए उनसे सुझाव भी मांगे। उन्होंने अधिकारिओं/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित समयावधि में बैठकर लोगों के कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। किसी भी नागरिक को परेशानी और दिक्कत नहीं आने चाहिए।