October 1, 2024

सुरक्षित भविष्य व देश की आर्थिक मजबूती के लिए अपनाएं इलेक्ट्रिक वाहन: कृष्णपाल गुर्जर

Faridabad/Alive News : इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित ई-वाहन जागरूकता रैली को बतौर मुख्यअतिथि हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सुरक्षित भविष्य के लिए ई-वाहन जरूरी है। देश की आर्थिक मजबूती के लिए हमें इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग की ओर तेजी से बढ़ना होगा।

जिला प्रशासन के तत्वावधान में आरगो ईवी स्मार्ट धीमान के विशेष सहयोग से एचएसवीपी के कन्वेंशन हॉल में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए एग्जीबिशन कम रोड-शो का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया। लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया के समक्ष ग्लोबल वार्मिंग का संकट छाया हुआ है, जिससे निपटने के लिए एकजुट प्रयासों की आवश्यकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि ग्रीन-क्लीन एनवायरनमेंट के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का अधिकाधिक प्रयोग करना चाहिए। अब जरूरी है कि हम पेट्रोल-डीजल के विकल्पों को अपनायें। इसके लिए सरकार ने बेहतरीन योजनाएं चलाई हैं जिनका लाभ उठाना चाहिए। इस मौके पर न्यू एंड रिन्यूवेबल्स एनर्जी डिपार्टमेंट हरियाणा-हरेडा व आरगो इवी स्मार्ट धीमान की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। रोड-शो में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया गया।

इस अवसर पर शोभा धीमान, आईएमए के प्रेसिडेंट डॉ. दिनेश गुप्ता, प्रो. एमपी सिंह, पीओ रविकांत शर्मा आदि गणमान्य व्यक्ति तथा अधिकारीगण मौजूद थे।