September 29, 2024

शिफ्ट बूथों की मतदाताओं को दी जाएगी जानकारी

Faridabad/Alive News: बुधवार को उपचुनाव आयुक्त हृदेश कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला उपायुक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतदाता सूची के पुनरीक्षण पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उन्होंने चुनाव और मतदाता सूची के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि बहुमंजिला इमारतों, ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों और सलम एरिया में जहां 1400 मतदाताओं से अधिक संख्या वाले मतदान केन्द्र हैं, वहां स्थापित किए जा रहे अतिरिक्त बूथों की दोबारा से जांच की होगी। अगर किसी मतदान केंद्र पर मतदाताओं को शिफ्ट करके नए बूथ बनाए जा रहे है तो मतदाताओं को यह पूर्ण जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने ने बताया कि 25 जुलाई से 09 अगस्त 2024 तक वोटर लिस्ट संशोधन करने व नए वोट बनाए जायेंगे के लिए कैंप लगाए जाएंगे। इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 को आधार तिथि मानकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची को दुरूस्त करने का कार्य कर रहे हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आमजन से अपील की किसी का वोट अगर नही बना है तो वह आगामी 9 जुलाई से लगाए जा रहे कैंप में भी जाकर अपना वोट बनवा सकता है। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार सहित मौजूद रहे।