October 6, 2024

ऑपरेशन स्माइल के तहत 4 बच्चों का किया रेस्क्यू

Faridabad/Alive News: हरियाणा सरकार के द्वारा 01 जुलाई से “ऑपरेशन स्माइल” के तहत एक विषेश अभियान चलाया गया है। अपराध शाखा और थाना धौज की टीम ने कार्रवाई करते हुए 4 बच्चों को भीख मांगते व एक बच्चे को लावारिश अवस्था में घूमते हुए रेस्क्यू कर परिजनों को सौंपा है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि “ऑपरेशन स्माइल” के तहत कार्य करते हुए अपराध शाखा KAT ने बड़खल चौक व सेक्टर 28 से 4 नाबालिग बच्चों को भीख मांगते हुए रेस्क्यू किया है। सभी बच्चों की उम्र 6 से 13 वर्ष के बीच में है। इसके अलावा थाना धौज की टीम ने घर से लापाता एक नाबालिग लडके(10 वर्ष) को धौज गांव से लावारिश अवस्था में घूमते हुए रेस्क्यू किया है।

बच्चे से पूछताछ में पता चला की वह गाजीपुर के एक स्कूल में पढ़ता है। स्कूल के प्रिंसिपल का मोबाईल नम्बर लेकर माता पिता का फोन नम्बर लेकर सम्पर्क किया जाकर अभिभावकों के हवाले किया गया। भीख मांगने वाले नाबालिग बच्चों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग कराई गई। चेयरपर्सन बाल कल्याण समिति फरीदाबाद ने उपरोक्त बच्चों के परिजनों को हिदायत देकर बच्चों की पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और सकुशल बच्चों को परिजनों हवाले किया है।