September 29, 2024

शहरी निकाय मंत्री की विजिट के बाद भी दयालबाग नाले की सफाई का काम नहीं हुआ शुरू

Faridabad/Alive News: दयालबाग से होकर गुजरना वाले नाले की सफाई कई साल से नही होने के कारण बारिश में नाले का गंदा पानी सड़क पर आ जाता है और ईरोज सोसाइटी से दयालबाग को जाने वाला रास्ता लोगों के लिए बंद हो जाता है। इसको लेकर रेजीडेंट वेलफेयर सोसाइटी, दयालबाग (आरडब्ल्यूए) के चेयरमैन जे.पी. मिश्रा ने बताया कि नाले की दुर्दशा को देखने के लिए शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा और विधायक एवं शिक्षा मंत्री सीमा तिरखा पूरे निगम प्रशासन के साथ आए थे। विजिट के एक सप्ताह होने के बाद भी दयालबाग के नाले की सफाई नही हुई है। यहां हल्की बारिश होने पर नाले का पानी सड़क पर भर जाता है और दयालबाग के लोग सूरजकुंड रोड से कट जाते है। नाला ओवरफ्लो होने से सबसे ज्यादा परेशानी आसपास के स्कूल के बच्चों को होती है। सड़क पर भारी जलभराव के कारण गाड़िया भी बंद हो जाती है। नाले से निकले गंदे पानी के कारण आसपास के रेजीडेंट को कई दिन तक बदबू का भी सामना करना पड़ता है।

आरडब्ल्यूए के चेयरमैन जे.पी. मिश्रा ने बताया
सड़क पर नाले का पानी जमा होने के कारण मच्छर भी पनपने लगते है जिससे की बच्चे, बुजुर्ग, डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं।

दयालबाग आरडब्ल्यूए के चेयरमैन जे.पी. मिश्रा ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द नाले की सफाई कराई जाए ताकि लोगों को मानसून में जलभराव का सामना ना करना पड़े।