September 29, 2024

लूट मामले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 17 की टीम ने 18 साल पुराने लूट के मुकदमे में पीओ पर चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।आरोपी के खिलाफ जनवरी 2006 में सेक्टर 31 थाने में लूट तथा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जावेद है जो मेरठ का रहने वाला है। अपराध शाखा 17 ने आरोपी को वर्ष 2006 के लूट के मुकदमे में अदालत द्वारा पीओ घोषित करने के बाद एसटीएफ अंबाला की मदद से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ जनवरी 2006 में सेक्टर 31 थाने में लूट तथा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी के साथ उसके तीन अन्य साथी भी शामिल थे।

आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देकर मेरठ भाग गया था जहां उसे यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी को मेरठ से फरीदाबाद लाया गया और अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया। इसके बाद आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आ गया परंतु वापस जेल नहीं गया। नवंबर 2023 में आरोपी को माननीय अदालत द्वारा पीओ घोषित किया गया। वर्ष 2023 में ही आरोपी के खिलाफ पुलिस विभाग की तरफ से 5000रुपए का इनाम रखा गया। आरोपी मेरठ में कपड़े की दुकान चलता था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।