September 28, 2024

जेसी बोस यूनिवर्सिटी में पुलिसकर्मियों और छात्रों को नए कानूनो के बारे में किया जागरूक

Faridabad Alive News : पुलिस आयुक्त तिगांव राजेश लोहान ने जेसी बोस यूनिवर्सिटी में छात्रों को नए कानून के बारे में किया जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसीपी राजेश लोहान के नेतृत्व में पुलिस टीम यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिसकर्मियों को नए कानून के बारे में जागरूक करने के लिए पहुंचे। इसमें पुलिस टीम के साथ-साथ लॉ फैकल्टी मेंबर्स और लॉ के स्टूडेंट भी शामिल रहे। भारत सरकार द्वारा भारतीय दंड संहिता तथा दंड प्रक्रिया संहिता में संशोधन किया गया है। इसके बारे में आमजन को जानकारी होना अति आवश्यक है ताकि वह इसके प्रति जागरूक होकर अपने अधिकारों के लिए लड़ सकें और कोई भी व्यक्ति या संगठन उनके अधिकारों का हनन न कर सके।

इसी को ध्यान में रखते हुए एसीपी तिगांव ने यूनिवर्सिटी में छात्रों को विभिन्न न्यायिक विषयों के बारे में जागरूक किया जिसमें उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता में बदलाव एक महत्वपूर्ण विषय है। यह संहिता भारतीय कानूनी प्रणाली के मूल तत्वों और न्यायिक दंड प्रक्रिया को संशोधित और सुधार करने का माध्यम है। इस प्रकार पुलिस टीम द्वारा नए कानून के बारे में जानकारी प्रदान करके जागरूकता कार्यक्रम का समापन किया गया।