September 28, 2024

निकाय मंत्री की नाराजगी का असर, अधिकारियों ने कराया नालों की सफाई का काम शुरू

Faridabad/Alive News: शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा के दौरे का असर ये रहा कि नगर निगम के अधिकारी इतनी तेजी से हरकत में आए कि लोगों की तमाम शिकायतों को निपटाने के अभियान में जुट गए हैं। इसके चलते शनिवार को अवकाश वाले दिन शहर में नगर निगम की जेसीबी और कर्मचारी नालों की सफाई के साथ सीवर की लाईनों से गंदगी निकालते हुए दिखाई दिये।

नगर निगम के जूनियर इंजीनियर से लेकर एसडीओ, एक्सईन और एस.ई को सफाई अभियान में लगा हुआ देखा गया। जगह जगह निगम की जेसीबी मशीन नालों की सफाई और सीवर से मिटटी निकालकर लोगों को राहत प्रदान करने के काम में लगी रही। जिन स्थानों पर निगम प्रशासन का अमला लगा उनमें प्रमुख तौर पर तिगांव रोड इंदिरा कंपलैक्स सैक्टर 87, सेहतपुर रोड शिव कालोनी और कृष्णा कालोनी, पल्ला नंबर एक, वेदराम कालोनी सेहतपुर, नहरपार तिगांव रोड चौधरी चरण सिंह मार्ग नजदीक खेडीपुल, पदम नगर इंदिरा कंपलैक्स कालोनी सैक्टर 87, पदमनगर मेन मार्केट तिगांव रोड प्रमुख रहे। इन इलाकों में लोगों को सीवर जाम और गंदे पानी की निकासी नही होने से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

निगम अधिकारियों ने उपरोक्त इलाकों में सफाई अभियान चलाकर लोगों को बड़ी राहत दिलाई है

पिछले दिनों हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा फरीदाबाद शहरी और तिगांव विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर आए थे। इस दौरान स्थानीय भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता और राजेश नागर ने निगम प्रशासन के अधिकारियों की शिकायत की थी।

मंत्री को बताया गया था कि अधिकारियों के काम ना करने की वजह से लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं। नालों और सीवर लाईनों की सफाई ना होने की वजह से तमाम कालोनियों में गंदा पानी भरा रहता है और लोगों के घरों में सीवर का पानी बेक मार रहा है। इन शिकायतों के बाद मंत्री ने निगम प्रशासन को जमकर फटकार लगाई और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

वहीं दूसरी ओर मंत्री और विधायकों की नाराजगी के बाद शनिवार को निगम का पूरा अमला सडक़ों पर उतर आया और युद्वस्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। लेकिन देखना अब ये है कि मंत्री की नाराजगी का असर कितने दिनों तक रहता है और अधिकारी कब तक इसी तरह से सफाई अभियान में जुटे रहते हैं।