September 28, 2024

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 641 चालान काटकर लगाया 3.20 लाख का जुर्माना

Faridabad/Alive News: पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के मार्गदर्शन में ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत कल लेन चेंज के 641 चालान किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक भी किया जा रहा है परंतु कुछ वाहन चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है। सरकार द्वारा सड़क पर यात्रा करने वाहन चालकों के लिए अलग-अलग लेन निर्धारित की गई है ताकि कोई वाहन दूसरी लेन में जाकर दुर्घटनाग्रस्त न हो परंतु कुछ वाहन चालक निर्धारित लेन में ड्राइविंग नहीं करते जिसकी वजह से उनका वाहन दूसरे वाहनों के साथ टकराने का खतरा बना रहता है और सड़क दुर्घटना में लोगों की जान चली जाती है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा इसी प्रकार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर 641 चालान काटे गए हैं। फरीदाबाद पुलिस का लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। इसलिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है एवं यह अभियान जारी रहेगा।