July 2, 2024

नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही से लोगों को नही मिल रहा शुद्ध पानी

Faridabad/Alive News : रेलवे रोड के फ्रूट गार्डन स्थित नगर निगम के बूस्टर के चारों ओर घास, कूड़े और पेड़ पौधे के बिखरे पत्तों को देखकर इस भीषण गर्मी में साफ हो रहा है कि नगर निगम अधिकारी लोगों को पीने का  शुद्ध पानी देने में विफल साबित हो रहे है।

इस पानी के बूस्टर से एनआईटी 5 के लोगों को पानी सप्लाई किया जाता है ऐसे  जलघर के आसपास की जमा हुई गंदगी बारिश के समय में बहकर जलघर में आ जाती है जिसके कारण रैनीवैल का पानी दूषित हो जाता है और यह दूषित पानी लोगों तक पहुंचाया जाता है।
 
बातचीत के दौरान ठेकेदार के ओपरेटर ने बताया कि इस बूस्टर से लोगों को सुबह तीन घंटे और शाम को तीन घंटे पानी सप्लाई किया जाता है और जितना पानी रैनीवेल के माध्यम से बूस्टर में आता है उसी के अनुसार पानी बूस्टर से लगने वाले क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता है।

दरअसल, एनआईटी पांच में कुछ दिन से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है जिसकी वजह से उनके रोजमर्रा के काम भी नही हो पा रहें है। जब हमारे संवाददाता ने बूस्टर पर जाकर पड़ताल की तो पता चला कि बूस्टर के चारों ओर पेड़ पौधे और घास फूस के साथ साथ ऊपर से पेड़ो के पत्तों से ढका हुआ है  इतनी गंदगी होने की वजह से लगता है कि पेड़ पौधे और पत्तों में विषैले जीव जंतुओं के होने की संभावना है और इस भीषण गर्मी में लोगों में जल जनित बीमारी होने की पूरी संभावना बनी हुई है  

क्या कहना है अधिकारी का
इस संबंध में जब हमने नगर निगम जिम्मेदार अधिकारी नितिन कादयान से बात करने की कोशिश कि तो उन्होंने अपने आप को चुनाव की ड्यूटी में व्यस्त होना बताया  और जब हमने मैसेज के माध्यम से सवाल पूछे तो खबर लिखे जाने तक उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।इससे प्रतीत होता है कि लापरवाह अधिकारियों की वजह से लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं।