September 29, 2024

हरियाणा के मेडिकल कॉलेजो ने एमबीबीएस और बीडीएस की फीस को लेकर किया बदलाब

Education/Alive News : डॉक्टर बना बहुत से छात्रों का सपना होता है लेकिन फीस जयदा होने के कारण बहुत से छात्र डॉक्टर नहीं बन पाते है। इस साल मेडिकल कॉलेज में बहुत बड़ा बदलाब किया गया है। मेडिकल कॉलेज दाखिला लेने की तैयारी कर रहे हरियाणा के छात्रों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इस बार हरियाणा सरकार ने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स की फीस को लेकर बड़ा बदलाव किया है। सरकार के इस फैसले के बाद हरियाणा में बने कोई भी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज या यूनिवर्सिटी फीस की दरों से ज्यादा पैसा नहीं वसूलेगा।

मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने की तैयारी कर रहे हरियाणा के छात्रों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इस बार हरियाणा सरकार ने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स की फीस को लेकर बड़ा बदलाव किया है। सरकार के इस फैसले के बाद हरियाणा में बने कोई भी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज या यूनिवर्सिटी फीस की दरों से ज्यादा पैसा नहीं वसूलेगा। इन सभी कोर्स के लिए अलग-अलग विश्वविद्यालयों में अलग-अलग फीस की दरें तय की गई हैं।

हरियाणा के छात्र और परिजनों की सरकार के पास लगातार शिकायते आ रही थी कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेज मनमाने तरीके सेएमबीबीएस और बीडीएस कोर्स की फीस को वसूला जा रहा है। इन सभी लोगों का कहना था कि प्राइवेट यूनिवर्सिटी मेडिकल स्टूडेंट्स 60 से 70 लाख रुपये फीस की मांग की जाती है। छात्रों की परेशानियों के देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया।