September 29, 2024

जीवा स्कूल में हुआ रोटरी इन्ट्रैक्ट क्लब के नए सदस्यों का शपथग्रहणसमारोह

Faridabad/Alive News : जीवा पब्लिक स्कूल में इंटरेक्ट क्लब के इंस्टॉलेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने एक सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। जीवा संस्थान के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने सभी रोटरी क्लब के सदस्यों के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ विद्यालय की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड मुक्ता सचदेव, प्रधानाचार्या अपर्णा शर्मा भी उपस्थित रही।

इंटरेक्ट क्लब रोटरी क्लब का एक भाग है। जिसमें विद्यालय के छात्रों को सदस्य के रूप में चुना जाता है। चुने गए छात्रों में ग्यारहवीं कक्षा की लतीशा अध्यक्षा चुनी गई, प्रियंका मनवानी उपाध्यक्षा, नित्या मक्कड़ सेक्रेटरी, प्रिशा सर्जेंट एट आर्मस एवं
कोषाध्यक्ष ज़ुल्फी इसके अलावा कृश, मीनल, देवांश, राधिका को प्रोजेक्ट डायरेक्टर का पद सौंपा गया। इन चुने गए सभी सदस्यों को पिन देकर सम्मानित किया गया।

आज चुने गए छात्रों ने रोटरी क्लब के साथ मिलकर कार्य करने का संकल्प लिया। रोटरी क्लब एक सामाजिक संस्था है, जो केवल अपने देश तक सीमित नहीं है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अनेक समाज सेवा के कार्य करते हैं।

इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि जीवा स्कूल में भारतीय संस्कार एवं संस्कृति का बहुत सुंदर समन्वय हैए इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से कहा केवल धर्म का ज्ञान होना आवश्यक नहीं है बल्कि धर्म का अनुसरण करना भी ज़रूरी है और अपनी क्षमता के अनुसार दूसरों की सहायता करनी चाहिए।

गेस्ट ऑफ ऑनर रोटेरियन राजेश ढल जी ने कहा कि जीवा पब्लिक स्कूल में छात्रों को जिस प्रकार भारतीय संस्कृतिए संस्कार और सभ्यता के अनुसार शिक्षा दी जाती है वह तारीफ के काबिल है। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने कहा कि जीवा स्कूल में छात्रों को केवल पढ़ाया नहीं जाता सिखाया जाता है, यहाँ पर शिक्षक पढ़ाते नहीं सिखाते हैं।

कार्यक्रम में चयनित विद्यार्थियों को भूतपूर्व अध्यक्षा दिशा चंदीला ने शपथ दिलाई। दिशा ने पिछले साल की सारी उपलब्धियों को सबके सामने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन जितेन्द्र गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुएए उनके साथ गेस्ट ऑफ ऑनर राजेश ढल, रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन दीपक गुप्ता, उपाध्यक्ष रोटेरियन अनमोल जिंदल, चयनित अध्यक्ष रोटेरियन भवतोश हांडा, रोटेरियन मनीष अग्रवाल, रोटेरियन शरतचन्द्र, भूतपूर्व अध्यक्ष रोटेरियन नीरज भूटानी, भूतपूर्व अध्यक्ष रोटेरियन दीपक प्रसाद भी उपस्थित रहे। अंत में प्रधानाचार्या अपर्णा शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।