September 29, 2024

मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने फरीदाबाद और पलवल में अवैध शराब की दुकानों पर की छापेमारी

Faridabad/Alive News: बीते शुक्रवार की रात को मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने फरीदाबाद और पलवल में अलग-अलग स्थानों पर चल रहे अवैध अहाते और ठेको पर छापेमारी कर अवैध शराब सहित नकदी बरामद कर सील कर दिया है और संचालको के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कार्रवाही शुरू कर दी है।

शुक्रवार की शाम को गुप्त सूचनाओं के आधार पर हेरिटेज बैंक्विट हॉल के सामने बने शराब ठेके के साथ अवैध रूप से चल रहे एक अहाते तथा छपरौला मोड़ पृथला और फ्रेट रेल कॉरिडोर के पुल के पास पृथला में दो अलग-अलग शराब के अवैध दुकानों को आबकारी विभाग के अधिकारियों और स्थानीय पुलिस टीम के साथ तीन अलग अलग टीमें गठित कर छापे मारी की गयी।

मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने सहायक उप निरीक्षक महेंद्र सिंह व मुख्य सिपाही बृजेश कुमार, आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र सिंह के साथ मिल कर सूरजकुंड थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध अहाते पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अहाते में 15 से 20 लोग शराब पीते हुए पाए गए। यहाँ पर मौजूद अरुण गांव अनगपुर निवासी ने बताया कि आहाता का मालिक राकेश कुमार बंसल उर्फ़ डिम्पल है, वह लोग तो यहाँ पर नौकरी करते है। अहाते पर मौजूद अरुण से जब आबकारी विभाग के निरीक्षक धीरेंद्र ने अहाते का लाइसेंस माँगा तो वह नहीं दिखा पाए। इससे साफ हो गए था कि अहाता नियमो के खिलाफ अवैध रूप से चलाया जा रहा है। आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र की शिकयत पर थाना सूरजकुंड में आहाता संचालक पर मामला दर्ज कार्य गया है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री उड़न दस्ता टीम के निरीक्षक जगदीश चन्द व उप निरीक्षक सतबीर सिंह, आबकारी निरीक्षक जिले सिंह, थाना पलवल पुलिस और स्थानीय गदपुरी थाना की पुलिस की संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए पृथला के छपरौला मोड़ पर एक अवैध शराब की दुकान पर रेड की गई। छापेमारी के दौरान अवैध शराब के ठेके पर छपरौला गांव निवासी कृष्ण मिला, जोकि पृथला के रहने वाले महेश की दुकान थी जिससे किराये पर लेकर अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी। आबकारी निरीक्षक जिले सिंह ने कृष्ण से ठेका चलाने का लाइसेंस माँगा गया जोकि उक्त ठेका संचालक लाइसेंस नहीं दिखा पाया। छापेमारी के दौरान मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम को ठेके से अंग्रेजी व देशी शराब के 26 अध्धा व 56 पव्वा सहित 350 नकद बरामद हुए।

इस संबंध में आबकारी निरीक्षक जिले सिंह ने स्थानीय पुलिस थाना गदपुरी में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करा दिया है।और आरोपी कृष्ण को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

वही एक अन्य छापेमारी में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम के उप निरीक्षक राजेंद्र कुमार व महेंद्र सिंह ने आबकारी निरीक्षक सत्य कुमार और स्थानीय पुलिस थाना गदपुरी के साथ मिलकर मुंबई-दादरी रेलवे कॉरिडोर के साथ गांव पृथला के रकबा में रेलवे अंडरपास के पास अवैध शराब के ठेके पर रेड की गई।

इस अवैध शराब के ठेके पर रवि पुत्र हेमचंद निवासी गांव छपरौला मोके पर मौजूद मिला, जिससे आबकारी निरीक्षक द्वारा इस स्थान पर शराब का ठेका चलाने बारे लाइसेंस मांगा तो वह अधिकारी को लाइसेंस नहीं दिखा पाया।

छापेमारी के दौरान अवैध शराब के ठेके से 3 पेटी व 4 बोतल अंग्रेजी शराब, 3 पेटी देसी शराब तथा तीन बियर की बोतल सहित 2460 रुपए नकद बरामद हुए।

इस संबंध में आबकारी निरीक्षक सत्य कुमार की शिकायत पर स्थानीय पुलिस थाना गदपुरी में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है। आरोपी रवि को पुलिस ने मौके से काबू कर लिया है।