September 29, 2024

जिले हरियाणा उदय के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन : डीसी

Faridabad/Alive News: डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के दिशा-निर्देश पर हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत जिला में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। डीसी ने जनता से अपील की है कि इन कार्यक्रमों में बढ़चढ़ अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि हरियाणा उदय अभियान के तहत सफाई अभियान, पर्यावरण संरक्षण, पौधरोपण कार्यक्रम, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना-लघु मेला और निरोगी हरियाणा के कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सामुदायिक जुड़ाव को मजबूत करना और प्रशासन और जनता के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देना और एक सुरक्षित और अधिक समावेशी समुदाय बनाना है जो उत्तरदायी है।

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना-लघु मेला और निरोगी हरियाणा मेले का उद्देश्य समाज की अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का सामाजिक उत्थान करना और ऐसे गरीब परिवार जिन्हें परामर्श और जांच के अभाव में शरीर में होने वाले रोग की जानकारी नहीं होती थी, उनके लिए यह योजना मेले अत्यंत लाभकारी सिद्ध होंगे। लाभार्थियों को परामर्श के साथ- साथ दवाइयां भी निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है।