October 3, 2024

ओपन एड्यूफेस्ट मेले ने आइडियल स्कूल को किया मिनी भारत में तब्दील

Faridabad/Alive News: लक्कड़पुर के आइडियल पब्लिक स्कूल में ओपन एड्यूफेस्ट मेले का आयोजन किया गया। जिसमें पहली से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।विद्यार्थियों अलग-अलग स्टेट थीम के साथ सुंदर मॉडल प्रस्तुत कर अपनी कला का परिचय दिया। इसके अलावा किंडर गार्डन के बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल ने दर्शकों को अपनी आकर्षित किया।

आइडियल पब्लिक स्कूल में थीम स्टेट के साथ विभिन्न कक्षा के विद्यार्थियों ने अलग-अलग टीम बनाई और टीम ने पूरे साल स्कूल में पढ़ाया गया उसी आधार पर अपने अपने मॉडल बनाकर प्रदर्शनी लगाई।

इसके अलावा ओपन फेस्ट में सन ऑफ फादर और डॉटर ऑफ मदर रैंप कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। ओपन एड्यूफेस्ट मेले में शिक्षा को अधिक महत्व दिया गया। जिसके तहत बच्चों ने एजुकेशन के साथ-साथ विभिन्न राज्यों की संस्कृति को भी दर्शाया और अनेकता में एकता का अनूठा संदेश दिया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल डायरेक्टर सुदेश भड़ाना ने कहा कि स्कूल में सभी कक्षाओं के बच्चों को एक टास्क दिया गया था। जिसमें बच्चों ने अलग-अलग राज्यों की संस्कृति को एजुकेशन के साथ जोड़कर प्रदर्शित किया। इस टास्क में बच्चे खरे उतरे है। उन्होंने कहा कि आज ओपन एड्यूफेस्ट मेले के माध्यम से विद्यार्थियों ने स्कूल को एक मिनी भारत में तब्दील कर दिया। ओपन फेस्ट में बच्चों के मॉडल देखकर अभिभावक मंत्र मुग्ध हो गए।