May 2, 2024

एथलीट की नर्सरी के लिए 94 बच्चों ने दिया ट्रायल

Faridabad/Alive News: खेल मुख्यालय की तरफ से एक सप्ताह पहले फरीदाबाद के लिए 15 नई खेल नर्सरियों की सूची जारी की गई थी। अब इन खेल नर्सरियों में खिलाड़ियों के चयन को लेकर ट्रायल शुरू कर दिए गए हैं। 15 खेल नर्सरियों में से 6 नर्सरी, 6 राजकीय स्कूल, 5 निजी स्कूल में खोली जाएगी और चार खेल अकादमियों में खोली जानी हैं।

शुक्रवार को गांव गढ़खेड़ा के राजकीय स्कूल में लड़के-लड़कियों की एथलीट खेल नर्सरी के लिए खिलाड़ियों के ट्रायल लिए गए। ट्रायल देने के लिए 94 लड़के-लड़कियां पहुंचे हुए थी। एथलीट प्रशिक्षक धर्मेंद्र कुमार, डीडीओ रेखा नांगल, अमित किशोर, वीरपाल, सुभाष, डीपी शिवप्रसाद और योगेश कुमार की मौजूदगी में ट्रायल लिए गए।

94 खिलाड़ियों में से 50 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। 25 खिलाड़ी खेल नर्सरी में चयनित होंगे और 25 खिलाड़ियों को अतिरिक्त रखा जाएगा। विद्यालय की तरफ से सभी खिलाड़ियों की सूची खेल विभाग को भेज दी जाएगी। उसके बाद टेस्ट के नंबरों के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन कर लिया जाएगा। खिलाड़ियों के सात प्रकार के टेस्ट लिए गए हैं। इन सभी में खिलाड़ियों को नंबर दिए गए हैं, जिसके आधार पर उनका चयन किया जाएगा।