December 4, 2021

बीते 24 घंटों में कोरोना के आए 9,119 नए मामले, 396 लोगों की हुई मौत

New Delhi/Alive News : देश में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 9,119 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 396 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 10,264 लोग स्वस्थ भी हुए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल 1,09,940 सक्रिय मरीज बचे हैं जो कि 539 दिनों बाद सबसे कम है। 

बुधवार को मिले 9,283 नए केस
बता दें, कि बुधवार को देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9,283 नए केस सामने आए थे और 437 लोगों की मौत हुई थी जबकि 10,949 लोगों ने महामारी को मात दी थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखी चिट्ठी 
कई देशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर साप्ताहिक जांच दर में कमी आने तथा कुछ जिलों में संक्रमण दर में आ रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से सावधानी बरतने के लिए कहा है।

Related articles

मलेरिया, डेंगू के खात्मे को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क: डॉ. ब्रह्मदीप

Palwal/Alive News : सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि कोविड- 19 की बीमारी के बचाव के साथ-साथ मलेरिया व डेंगू के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम घर- घर जाकर मच्छर के लार्वा की जांच कर रही हैं। साथ में लोगों को सामजिक दूरी व मास्क का प्रयोग करने के लिए बार- बार प्रेरित कर […]

सिर्फ एक्‍सपायरी डेट नहीं दवा के पत्ते पर बने निशानों पर भी दें ध्‍यान, हो सकता है धोखा

New Delhi/Alive News : आमतौर पर केमिस्‍ट शॉप से दवाई लेते समय लोग एक्‍सपायरी डेट देखते हैं और उसकी कीमत देखते हैं. इस दौरान वे दवा के रैपर पर बने वो निशान नजरअंदाज कर देते हैं, जो कि बेहद अहम होते हैं. ये निशान दवा के बारे में महत्‍वपूर्ण जानकारी देते हैं कि उन्‍हें खरीदना […]