October 3, 2024

राजकीय विद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस

Faridabad/Alive News: गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। विद्यालय परिसर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष चंचल, समाजसेवी एवम निवर्तमान पार्षद जितेंद्र यादव, विद्यालय से शिक्षित बालिका चंचल अग्रवाल, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से हरेंद्र ठाकुर एवम एस एम सी के सभी सदस्य, अविभावक, स्थानीय निवासियों और प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा और अध्यापकों ने मिलकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार इस अवसर पर विद्यालय में सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाओं, योजनाओं और बालिकाओं की गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए जो सुविधाएं एवम योजनाएं चलाई जा रही हैं, के बारे में अवगत करवाया गया। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सरकार द्वारा निःशुल्क मिड डे मील, यूनिफॉर्म, पुस्तकें, छात्र छात्राओं के लिए स्टेशनरी भत्ता आदि एवम विद्यालयों में इको क्लब, विज्ञान क्लब, लीगल लिटरेसी क्लब, सुसज्जित कंप्यूटर लैब, डिजिटल बोर्ड युक्त कक्षा कक्ष, विभिन्न दिवसों पर आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताएं, गाइड्स, जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड आदि उपलब्ध सुविधाओं के विषय में सभी को अवगत कराया।

विगत वर्ष में विद्यालय ने राष्ट्रीय, राज्य एवम जिला स्तर पर छात्र छात्राओं द्वारा जो उपलब्धियां प्राप्त की हैं उन के बारे में भी गया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने अपने उद्बोधन में देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर योद्धाओं को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।