May 21, 2024

75 दिवसीय मेगा इवेंट के 50 दिन हुए पूरे, इस वीकेंड़ आयोजित होगा विशाल इवेंट

Faridabad/Alive News : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित 75 दिवसीय मेगा इवेंट के 50 दिन पूरे हो गए हैं। इवेंट के तहत इस सप्ताह अलग- अलग जगहों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल न करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। गुरुवार को बल्लभगढ़ में लोगों को जागरूक करने का काम किया गया। आयोजकों के अनुसार इस वीकेंड पर तीन दिन नाटक आयोजित होंगे, जिसमें बॉलीवुड कलाकारों के नाटकों की प्रस्तुतियां होंगी।

“नया भारत – मैं हूं भारत” नाम से आयोजित हो रहे इस इवेंट में इंडस्ट्री असोसिएशन व जुनेजा फाउंडेशन भी सहयोग दे रही है। संभार्य फाउंडेशन के डायरेक्टर अभिषेक देशवाल ने बताया कि इस इवेंट के तहत हर सप्ताह अलग- अलग मुद्दों पर लोगों को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागरूक कर रहे हैं। ट्रक अलग- अलग सेक्टरों, कॉलोनियों, कॉलेजों व मार्केट्स में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को इवेंट शुरू हुए 50 दिन पूरे हो गए हैं। हर वीकेंड पर दो दिन नाटक का आयोजित करते हैं, लेकिन 50 दिन पूरे होने के चलते इस वीकेंड पर तीन दिन नाटक आयोजित होंगे, जिनमें बॉलीवुड के कलाकार अपने नाटक प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अतुल सत्य कौशिक के नाटक प्रदेश रामायण, शनिवार को अभिनेता अनूप सोनी के नाटक बालीगंज 1990 और रविवार को कविता कौशिक व काम्या पंजाबी के नाटक पायजामा पार्टी का मंचन किया जाएगा। नाटक सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के सभागार में शाम को 6 बजे से आयोजित होंगे। अभिषेक के अनुसार यह इवेंट 15 अगस्त तक इसी तरह चलेगा।