May 6, 2024

44वीं वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता के लिए छात्रों का होगा सेलेक्शन

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र भारतीय कौशल परिषद् तथा राष्ट्रीय कौशल विकास निगम कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय राष्ट्रीय वल्र्ड स्किल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगिता के आधार पर अबू धाबी में होने वाली 44वीं वल्र्ड स्किल 2017 अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों का चयन किया जायेगा। प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र भारतीय कौशल परिषद् तथा राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया तथा प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्ष कुल सचिव डॉ.संजय कुमार शर्मा ने किया। कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वाईएमसीए संस्थान का कौशल विकास के क्षेत्र में अलग योगदान रहा है और विश्वविद्यालय विगत 47 वर्षांे के औद्योगिक क्षेत्र में कुशल कार्यबल उपलब्ध करवाने में अग्रणीय रहा है। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए ईएसएससीआई को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर वल्र्ड स्किल्स इंडिया, एनएसडीसी के तकनीकी सलाहकार कर्नल रवि खरबंदा, ईएसएससीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश माथुर तथा औद्योगिक विशेषज्ञ सदस्यों में वाईएस सिंह, सभापति तथा नवीन कुमार भी उपस्थित थे तथा कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम का संयोजन इलेक्ट्रॉनिक्स विभागाध्यक्ष मुनीष वशिष्ठ तथा डॉ. प्रदीप डिमरी ने किया।