May 20, 2024

हरियाणा में मिले कोरोना के 428 मामले, आज से दोनों डोज न लेने वालों की सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री बैन

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। शुक्रवार को प्रदेश में सात महीने बाद कोरोना के 428 केस सामने आए। ओमिक्रॉन के 26 मामले शामिल हैं। प्रदेश में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 23 संक्रमित मिले थे। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1417 हो गई है। शुक्रवार को गुरुग्राम में कोरोना के 280 संक्रमित मिले। पहली जनवरी से सरकारी कार्यालयों में बिना टीकाकरण वाले कर्मचारी ड्यूटी नहीं दे सकेंगे।

सार्वजनिक स्थलों पर दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। जिनकी दूसरी डोज में अभी समय बचा है, वे ही कर्मचारी और लोग कार्यालयों और भीड़भाड़ वाली जगह आवागमन कर सकेंगे। डीसी की तरफ से गठित समितियां शनिवार से पूरे प्रदेश में औचक निरीक्षण भी शुरू करेंगी।पहली और दूसरी लहर की तरह ही इस बार भी कोरोना एनसीआर से ही हरियाणा में पांव पसार रहा है।

अभी कोरोना से मौतें नहीं हो रही हैं। संक्रमण दर में भले इजाफा हुआ है लेकिन मृत्यु दर 1.30 फीसदी ही है। ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 26 केस की पुष्टि हुई, जिसके साथ कुल मामलों की संख्या 63 पहुंच गई। इनमें 23 सक्रिय मामले हैं, जबकि 40 को ठीक होने पर घर भेजा जा चुका है या घर में ही गृह संगरोध में रखा हुआ है। 901 संदिग्ध कोविड मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

गुरुग्राम में 280, फरीदाबाद में 26, हिसार में 2, सोनीपत में 11, करनाल में 12, पानीपत में 8, पंचकूला में 23, अंबाला में 30, सिरसा में 1, रोहतक में 8, यमुनानगर में 5, भिवानी में 1, कुरुक्षेत्र में 6, महेंद्रगढ़ में 4, जींद में 1, रेवाड़ी में 2, झज्जर में 5, फतेहाबाद में 1, नूंह में 1 संक्रमित मिला है। कैथल, पलवल, चरखी दादरी में कोई संक्रमित नहीं मिला है।