September 28, 2024

अपहरण करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, हथियार के बल पर किया था स्कॉर्पियों सहित कारोबारी का अपहरण

Faridabad/Alive News: 21 मई को सेक्टर-11 से एक कारोबारी के अपहरण और उसके साथ लूट के मुकदमें में क्राइम ब्रांच उंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे एक गाड़ी, एक देसी पिस्टल व 6 जिंदा रौंद बरामद किये है। उक्त जानकारी सहायक पुलिस आयुक्त क्राइम अमन यादव ने पत्रकारों को दी।

उन्होंने बताया कि 21 मई की देर रात मुकेश कॉलोनी निवासी कारोबारी राजीव अपनी गाड़ी स्कॉर्पियों से घर जा रहा था, जब वह सेक्टर-11 में पहुंचा तो उनकी गाड़ी स्कॉर्पियों में एक स्कूटी ने टक्कर मार दी और स्कूटी सवार लोगों ने उसे गाड़ी से उतरने के लिए कहा तो वह गाड़ी से बाहर आ गया तभी उसे कुछ लोगों ने उसी की गाड़ी स्कॉर्पियों में देसी पिस्तौल दिखाकर बंधक बना लिया और अपहरण कर ग्रेटर नोएडा ले गए। नोएडा में तेज स्पीड के कारण उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकराई और तारों में फंस गई तो आरोपी गाड़ी छोडकर भाग गए।

स्थानीय पुलिस ने अपनी गाड़ी से कारोबारी को अस्पताल पहुंचाया। इसकी सूचना फरीदाबाद में संबंधित थाना पुलिस को दी गई, थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों को मामले के संबंध में जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त क्राइम हेमेन्द्र कुमार मीणा व पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ़ अनिल कुमार के द्वारा तुरंत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए, जिनपर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव व थाना पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की।

सहायक पुलिस आयुक्त क्राइम अमन यादव ने पत्रकारों को बताया कि म अपराध शाखा उंचा गांव प्रभारी इंस्पेक्टर पंकज की टीम के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियो में चरण सिंह, विक्की उर्फ विवेक, अनिल और भारत नागर उर्फ भालू नाम शामिल है। आरोपी चरण सिंह (उम्र 39) वासी अभयपुर गुरुग्राम हाल निवासी डबुआ कॉलोनी एनआईटी, आरोपी विक्की उर्फ विवेक (20) निवासी गांव कोट फरीदाबाद, आरोपी अनिल (36) निवासी गांव किवाना पानीपत, आरोपी भारत उर्फ भालू (24) निवासी गांव कचेडा गौतमबुध्द नगर हाल निवासी फ्रैंड्स कॉलोनी बल्लबगढ़ है।

आरोपियों को अपराध शाखा की टीम ने अपने सूत्रों से जानकारी लेकर मौजपुर एरिया से काबू किया है। आरोपियों से गाड़ी, देसी पिस्तौल व 6 जिंदा रौंद बरामद किए गए है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी चरण का ही भांजा आरोपी भारत है। आरोपी अनिल व विक्की दोस्त है। आरोपी चरण सिंह से देसी पिस्तौल व 6 जिंदा रौंद बरामद हुए है। आरोपी देसी पिस्तौल ऋषिकेश से किसी से खरीद कर लाये थे। आरोपी चरण प्रोपर्टी डीलर का काम करता है तथा आरोपी अनिल ओयो होटल चलाने का काम करता है। आरोपियों ने वारदात को पैसे के लिए अनजाम दिया था। 

वारदात को कैसे दिया अंजाम
आरोपियों ने देर रात सेक्टर-11 पैट्रोल पम्प के पास से स्कॉर्पियों गाड़ी में आते हुए व्यक्ति को अपनी स्कूटी से टक्कर मारी जिसको लेकर स्कॉर्पियो गाड़ी में से व्यक्ति उतरा तो उसका उसी की गाड़ी में अपहरण कर ग्रेटर नोएडा ले गए। आरोपियों ने कारोबारी राजीव से 2500 नगद, सोने की चैन व एटीएम कार्ड छिन लिया तथा एटीएम कार्ड को प्रयोग कर पैसे निकालने की कोशिश की गई। पिन गलत होने पर पैसे नही निकले। आरोपियों से गाड़ी गलघोटिया कॉलेज के पास हड़बड़ाहट में डिवाइडर पर चढ़ गई और तार फेंसिंग में फंस गई। आरोपी डर से कार छोड़कर भाग गए। जहां से स्थानीय पुलिस द्वारा स्कॉर्पियो गाड़ी को बरामद कर कारोबारी राजीव को अस्पताल में भर्ती कराया।

आरोपियों पर दर्ज है कई मुकदमे
आरोपी चरण सिंह पर पहले से 7 मुकदमें लूट, स्नैचिंग और मारपीट के थाना एसजीएम नगर, सुरजकुण्ड, एनआईटी, कोतवाली में दर्ज है। आरोपी भारत के खिलाफ थाना शहर बल्लबगढ में 2 मुकदमें लड़ाई-झगड़े के दर्ज है। पुलिस ने आरोपियों को स्कूटी की पूछताछ और अवैध हथियार के संबंध में पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड पर लिया है।