September 30, 2024

जिले में यूपीएससी लिखित परीक्षा के लिए बनाए गए 39 परीक्षा केंद्र

Faridabad/Alive News : एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए व एनएसीडीएस 2022 की लिखित परीक्षा में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही होगी।

उन्होंने कहा कि 4 सितंबर रविवार को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा फरीदाबाद में एनडीए व एनएसीडीएस की 2022 की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। लिखित परीक्षा के आयोजन के लिए जिला फरीदाबाद में 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्र वार ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं। लिखित परीक्षा के सफल आयोजन के लिए अन्य अधिकारियों द्वारा सभी ऑफिसर एवं मजिस्ट्रेट को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं।

यूपीएससी के सैक्शन ऑफिसर आशीष ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर 12405 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में सुबह 10 से 12:30 बजे और दूसरे चरण में दोपहर 2 बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। इसी प्रकार सीडीएस-ll परीक्षा पहले चरण में सुबह 09 से 11 बजे तक और दूसरे चरण में 12 बजे से दो बजे तक तथा तीसरे चरण में दोपहर 03 बजे से सांय 5 बजे तक होगी। परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।