June 30, 2024

‘ऑपरेशन आक्रमण’ के तहत मुकदमा दर्ज कर 38 किये गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद पुलिस ने “ऑपरेशन आक्रमण” अभियान के अंतर्गत गैरकानूनी व अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ 37 मुकदमे दर्ज कर 38 आरोपियों को काबू किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य के निर्देश पर जिला में विशेष अभियान “ऑपरेशन आक्रमण ” चलाकर विभिन्न अपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में 37 मामले दर्ज किए गए और 38 आरोपियों को काबू किया गया। जिसमें आबकारी अधिनियम के तहत 13 अभियोग दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर 204 बोतल देशी शराब बरामद की गई।

साथ ही जुआ अधिनियम के तहत 14 अभियोग दर्ज कर आरोपियों को काबू कर उनके कब्जा से 33790 रुपए बरामद किया गया। इसी के साथ अवैध हथियार के 5 मामले दर्ज कर 5 देशी कट्टे, 4 कारतूस बरामद किया गया। एनडीपीएस के 4 मुकदमे दर्ज कर 1290 ग्राम गांजा बरामद किया। इसके अलावा चलाए गए विशेष अभियान के तहत 5 पीओ, 3 बेल जंपर गिरफ्तार किए गए।

“ऑपरेशन आक्रमण ” के दौरान पुलिस टीम ने प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की बारीकी से चैकिंग कर संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी गई । लेन ड्राइविंग करने वाले 24 वाहन चालकों के चालान किए गए। इस अभियान के तहत जिला पुलिस टीमों ने विशेष तौर पर मादक पदार्थ तस्करों व अवैध असलाधारकों के खिलाफ अभियान चलाया । इस अभियान के दौरान शहर के चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थानों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मार्गों पर विशेष रूप से नाकाबन्दी,चैकिंग व पैदल गश्त कर पुलिस ने उपस्थिति दर्ज करवाई ।

ऑपरेशन आक्रमण के तहत सम्बंधित थाना क्षेत्र व चौकियों में पुलिस की अलग-अलग टीमें लगातार गश्त पर रहीं। संदिग्ध लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई गई। अपराधों को रोकने के लिए जनता से भी सहयोग की अपील की गई, क्योंकि जन सहयोग से ही अपराधों पर पूर्ण रुप से अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस का प्रयास है कि लोग भयमुक्त व अपराधमुक्त समाज में बेहतर जीवन यापन कर पाएं, लोगो की सुरक्षा को लेकर फरीदाबाद पुलिस हर समय तत्पर है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें तथा गैर कानूनी काम करने वालों में पुलिस का भय नजर आना चाहिए। पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुलिस का काम केवल अपराधों पर रोक लगाना नहीं बल्कि जनता के साथ मधुर सम्बंध रखते हुए उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूक करना भी है।