May 11, 2024

सफाई अभियान के तहत वार्डों से उठाया गया 335 टंन कूडा

Faridabad/Alive News : निगमायुक्त के नेतृत्व में निगम द्वारा रविवार 20 फरवरी को मेगा स्वच्छता अभियान तेज गति से चलाया गया। बाजारों में मेगा सफाई अभियान के दौरान निगम द्वारा एनाउंसमेंट भी करवाई गई। अगर किसी भी दुकानदार का सामान दुकान के बाहर पाया गया तो निगम द्वारा उक्त दुकानदार के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी और उसका सामान जब्त कर लिया जाएगा।

वहीं सफाई अभियान के तहत 40 वार्डाे में नालियों, पार्काे और खुले खतों की सफाई की गई। सफाई विभाग द्वारा 20 जीबीपी स्थानो से लगभग 335 टंन कूडा उठाया और विभिन्न प्रकार की अनियमित्तओं के खिलाफ 10 लोगो के चालान किए गये। इसके अतिरिक्त सड़को की भी सफाई की गई। इस सफाई अभियान में 29 सफाई कर्मचारी लगाए गए। महासफाई अभियान को सफल बनाने के लिये शहर में 38 जेसीबी, 79 ट्रैक्टर ट्रॉलियां, 3 डम्पर, तथा पर्याप्त मात्रा में रिक्शे व वाटर टैंकर प्रयोग में लाये गये। इनके द्वारा हर वार्ड के आखिरी कोने तक सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया गया।तथा कूड़े-कचरे को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरवाकर बंधवाड़ी प्लांट भेजा गया।

कई स्थानों से अतिक्रमण और अवैधकब्जे भी हटाए गए। इस अभियान में पूर्व वार्ड पार्षदों, मास्टर टनेरों, वार्ड कमेटी के सदस्यों, विभिन्न आरडब्ल्यूए और अन्य संगठनों, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं सहित आम जन ने भी सहयोग दिया। जिसका निगमायुक्त ने आभार जताया।