October 5, 2024

फरीदाबाद में दोपहर 1 बजे तक 32.5 फीसदी वोटिंग, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: जिले में छह विधानसभा क्षेत्र में 64 उम्मीदवारों के लिए शनिवार को मतदान होगा। सभी मतदान केंद्रों पर अंतिम रिहर्सल के बाद मतदान कराने वाली टीमें ईवीएम व अन्य चुनाव सामग्री लेकर पहुंच गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने डिस्पैच सेंटरों का दौरा भी किया।

विधानसभा चुनाव ( (Haryana Assembly Election 2024) को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवाने के लिए छह विधानसभा क्षेत्र पृथला (Prithla), एनआईटी (NIT) , बडख़ल Badkhal), बल्लभगढ़ Ballabhgarh) , फरीदाबाद Faridabad) व तिगांव (Tigaon) में मतदान कराने वाली टीमों को अंतिम रिहर्सल कराने के बाद मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। फरीदाबाद सीट पर वोटिंग से जुड़ी पाएं पल-पल का अपडेट:

Faridabad vidhan sabha Chunav Live Updates:
पृथला से कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर सिंह तेवतिया अपने गांव जलौनी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मतदान करने के बाद उंगली पर लगी हुई स्याही को दिखाते हुए

दोपहर 1 बजे तक 32.5 फीसदी वोटिंग।
सुबह 11 बजे तक 9.9 फीसदी वोटिंग।
फरीदाबाद जिले में सुबह 9 बजे तक 4.6 फीसदी वोटिंग हुई।
बल्लभगढ़ निर्दलीय प्रत्याशी राव-राम कुमार अपने परिवार सहित बोट डालने के बाद उंगली पर लगी साइन का निशान दिखाते हुए।

तिगांव से निवर्तमान विधायक राजेश नागर अपनी पत्नी मंजू नागर के साथ वोट डालने के बाद। निवर्तमान विधायक राजेश नागर ने अपने पैतृक गांव के प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विपुल गोयल सपत्नीक वोट डालने के लिए पहुंचे।

तिगांव में मतदान केंद्रों के बाहर पुलिस प्रशासन ने प्रत्याशियों द्वारा लगाए गए शिविर के ऊपर टेंट उतरवा दिए हैं। सभी प्रत्याशियों ने सड़क के किनारे टेंट लगाए हुए थे

बड़खल विधानसभा क्षेत्र के विद्या निकेतन स्कूल के बाहर भाजपा के पंडाल पर अपनी पर्ची बनवाते मतदाता।

बल्लभगढ़ से भाजपा प्रत्याशी उद्योग वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा पूजा करते हुए
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सागरपुर के मतदान केंद्र 69 और 70 पर लगी मतदान करने वाले मतदाताओं कीक लाइन

प्रशासन के लाख दावों के बावजूद वोटर स्लिप लोगों के घर तक नहीं पहुंची। इसलिए मतदान केंद्रो पर लोग अपनी वोटर स्लिप तलाश रहे हैं। तिगांव में मतदान केंद्र में अपनी वोटर स्लिप तलासते हुए मतदाता

मतदाताओं में भारी उत्साह। बड़खल विधानसभा क्षेत्र के बूथ के बाहर कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह के टेंट पर अपनी पर्ची बनवाते मतदाता।

मतदान के प्रति ग्रामीण खूब दिख रहे हैं, उत्साह सुबह से ही लगी हुई है मतदान केंद्रों पर लाइन तिगांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक मतदान केंद्र के बाहर लगी लाइन।

फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के सारण मतदान केंद्र के बूथ नंबर 195 में अब तक 35 वोट डाले गए हैं केंद्र के बाहर लगी मतदाताओं की लाइन।

बल्लभगढ़ सेक्टर 2 सामुदायिक भवन में बने मतदान केंद्र के बाहर उद्योग मंत्री व भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा परिवार सहित वोट डालने के बाद अंगुली पर लगी स्याही के निशान दिखाते हुए।

फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के सारनमतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए पर्ची बनवेट हुए मतदाता

शुक्रवार को डीएवी स्कूल सेक्टर-14, श्रीमती सुषमा स्वराज कालेज बल्लभगढ़, दौलत राम खान धर्मशाला, वासुदेव लखानी धर्मशाला, पंजाबी भवन और गुर्जर भवन में अंतिम रिहर्सल के बाद टीमों को मतदान कराने के लिए ईवीएम और चुनाव सामग्री दी गई। जिले में कुल 1650 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक होगा। अंतिम रिहर्सल के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कराने वाली टीमों द्वारा माकपोल करवाया जाएगा। माकपोल के बाद ही मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के अनुसार मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए सभी अधिकारी और कर्मचारी निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

मतदान कराने वाली टीम द्वारा संबंधित मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मतदान प्रक्रिया को भयमुक्त व पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि कोई भी संशय हो तो संबंधित सेक्टर ऑफिसर व आरओ के संज्ञान में मामला दर्ज कराएं।

17,94,552 मतदाता तय करेंगे प्रत्याशियों का भाग्य
फरीदाबाद जिले (Faridabad News) में छह विधानसभा क्षेत्र पृथला, एनआईटी फरीदाबाद, बड़खल, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए शनिवार को 17 लाख 94 हजार 552 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिले में कुल 1650 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।