May 19, 2024

28 मरीजों मिला सरकारी पोर्टल से डोर टू डोर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर

Palwal/Alive News: जिला रेडक्रॉस सोसायटी पलवल स्वयंसेवी संगठन पलवल एबीवीपी पलवल जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन जन स्वास्थ्य शिक्षा समिति के संयुक्त तत्वावधान में जरूरतमंद मरीजों को घर पर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए जरूरतमंद मरीजों को हरियाणा सरकार की इस पहल के मद्देनजर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर वितरित किए गए।

सभी जरूरतमंद मरीजों के परिवार द्वारा सरकार की इस पहल को सराहा गया आज लगभग 8 जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर दिए गए 9 मई से 12 मई तक लगभग पलवल जिले में लगभग 90 एप्लीकेशन इस पोर्टल पर रजिस्टर्ड की गई थी इनमें से 28 एप्लीकेशन को सत्यापन के बाद स्वीकार किया गया।

अभी जिले की पोर्टल स्थिति में 12 एप्लीकेशन विचाराधीन है। जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मालिक ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा यह पोर्टल लॉन्च किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से जरूरतमंद मरीजों को घर घर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जा रहे हैं हरियाणा सरकार की इस पहल को जिला रेडक्रॉस सोसायटी पलवल और अन्य समाज सेवी संस्थाएं मिलकर मजबूती से अमलीजामा पहना रही है जरूरतमंद मरीज पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर रहा है उस मरीज के दस्तावेजों की गहनता से जांच की जाती है।

सिलेंडर पहुंचाने वाली टीम मरीज के घर पर जाकर सिलेंडर की स्थिति और डॉक्टर के परामर्श के दस्तावेजों की गहनता से जांच करते हैं उसके उपरांत ही ऑक्सीजन सिलेंडर उन्हें दिया जाता है। ऑक्सीजन सिलेंडर डोर टू डोर पहुंचाने वाली टीम में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मालिक एबीवीपी पलवल के पदाधिकारी जितेश कौशिक जन स्वास्थ्य शिक्षा समिति के पदाधिकारी प्रशांत गुप्ता पूर्वांचल जन कल्याण समिति के पदाधिकारी विजय पटेल जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन प्रधान रवि कांवत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।