May 3, 2024

पढ़िए, कई खूबियों वाली टार्च कैसे करेगी पुलिस की मदद

इस आधुनिक उपकरण से बदमाशों को काबू करने में पुलिस को मिलेगी मदद

Faridabad/Alive News : जिस शहर के युवा अपने शहर के बारे में सोंचते हों उस शहर को तरक्की करने से कोई नहीं रोक सकता। ये विचार एसीपी मुजेसर राधेश्याम ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में आधुनिक उपकरणो से घंटों के काम मिनटों में हो जाते हैं इसलिए पुलिस को भी आधुनिक उपकरण की जरूरत है और समय-समय पर शहर के विशिष्ठ लोग पुलिस की मदद भी करते रहते हैं जो हर्ष की बात है।

शनिवार को युवा समाजसेवी एवं उद्योगपति तरुण भाटिया ने फरीदाबाद पुलिस को कई खूबियों वाली ख़ास टार्चें तोहफे में दीं। भाटिया ने टार्च की खूबियों के बारे में बताते हुए कहा कि ये टार्च सिर्फ रोशनी के लिए ही नहीं हैं बल्कि इन टार्च से पुलिस कई तरह के काम कर सकती है। उन्होंने बताया कि टार्च से कार का लॉक शीशा तोडा जा सकता है और सीट बेल्ट को भी काटा जा सकता है। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर पुलिस इन टार्चों से बदमाशों से भी लोहा ले सकती है। भाटिया ने बताया कि उन्होंने विदेश की पुलिस को ऐसी टार्चों के साथ देखा जिसके बाद उन्होंने फरीदाबाद पुलिस को ऐसी टार्चें तोहफे में देने का फैसला किया।

भाटिया ने बताया कि फरीदाबाद के सेक्टर-24 स्थित प्लाट नंबर 104 में अप्लाइंस प्राइवेट लिमिटेड नाम की उनकी कंपनी गैस चूल्हे बनाती है जिसके काम से वो विदेश जाते रहते हैं और कई देशों में उन्होंने पुलिस को आधुनिक उपकरणों से लैस देखा, जिसके बाद उन्होंने निर्णय लिया कि फरीदाबाद पुलिस को भी आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाएं जाये। शनिवार को उन्होंने थाना सारन, थाना सेक्टर-55, थाना मुजेसर के प्रभारियों सहित इन थानों की पुलिस चौकियों के प्रभारियों एवं क्षेत्र की सभी पीसीआर चालकों को ये टार्चें भेंट की।

इस मौके पर एसीपी मुजेसर राधेश्याम, सारन थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर वेदप्रकाश, क्षेत्र के चौकी प्रभारी एवं क्षेत्र के सभी पीसीआर चालक और समाजसेवी बी.के नायक प्रमुख रूप से मौजूद थे।