May 5, 2024

तीन साल से लापता 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को किया परिजनों के हवाले

Faridabad/Alive News : थाना छांयास प्रबन्धक इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार की टीम ने तीन वर्ष पहले असम के तिनसुकिया से भटककर फरीदाबाद पहुँची। मंदबुद्धि नाबालिग लड़की को हवाई मार्ग से असम उसके परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 अगस्त 2019 को एक नाबालिग लड़की थाना छायंसाक्षेत्र में लावारिस हालत में मिली थी। जिसकी सूचना पुलिस कन्ट्रोल रुम के माध्यम से सभी फरीदाबाद के सभी थाना-चौकियों में लड़की के बारे में सूचना भेजी थी। लडकी के बारे में असम के तिनसुकिया की पुलिस को भी सूचना दी। लड़की असम की भाषा के अलावा कोई भाई नही जानती थी। मंदबुद्धि लडकी होने के कारण वह अपने बारे में असम के तिनसुकिया के अलावा कुछ भी बता पाने में असमर्थ थी।

पुलिस ने सूचना दर्ज करते हुए लड़की को स्थानीय बाल संरक्षण गृह में सुरक्षित पहुंचा दिया तथा सूचना के आधार पर असम के तीनसुकिया जिला प्रशासन से संपर्क कर लापता लड़की के बारे में पता लगाने की कोशिश की। पिछले सप्ताह फरीदाबाद पुलिस को तिनसुकिया जिला प्रशासन ने ई-मेल भेज कर उक्त लापता लड़की का नाम पता और डिग्बोई थानाक्षेत्र की निवासिनी तथा उसके बहन और बहनोई के बारे में पता लगा लेने की सूचना दी। थाना छायंसा प्रभारी ने उच्च अधिकारियों के आदेश पर कार्रवाई करते हुए एएसआई सुशील और महिला सिपाही पूजा की टीम के साथ गुमशुदा लड़की को हवाई मार्ग से तिनसुकिया असम वहां की लोकल पुलिस के सामने लडकी के परिजनों के हवाले किया है।