May 3, 2024

11 हजार में धोखे से ख़रीदा काला चश्मा गाना

 Jalandhar : कैटरीना कैफ अौर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘बार बार देखो’ का गाना काला चश्मा विवादों में आ गया है। पंजाब के कपूरथला में पोस्टेड इस कॉन्स्टेबल अमरीक सिंह शेरा का कहना है कि वे इस गाने के असली लेखक हैं। उनसे ये गाना चार महीने पहले एक कंपनी ने यह कहकर लिया कि इसे एक सीमेंट फर्म के उद्घाटन समारोह में चलाना है। दोस्त ने बताया था गाना टीवी पर चल रहा है…

– अमरीक के साथ एग्रीमेंट साइन किया और उन्हें सिर्फ 11 हजार रुपए दिए, लेकिन कभी ये नहीं बताया गया कि इसे फिल्म के लिए खरीदा जा रहा है।
– अमरीक का कहना है कि दो महीने पहले उन्हें एक दोस्त का फोन आया कि उनका गाना ‘काला चश्मा’ टीवी पर चल रहा है। वे यह सुनकर अचंभित रह गए।
– अब इस गाने की सफलता से अमरीक खुश भी हैं और झूठ बोलकर गाना लेने से दुखी भी। हालांकि, उन्हें गाने में क्रेडिट दिया गया है।
– फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह गाना फिल्म के आखिरी में है, इसलिए यह फिल्म का हिस्सा नहीं है।
प्रोड्यूसर ने जालंधर की कंपनी से खरीदा गाना
– फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, जालंधर बेस्ड कंपनी एंजल रिकॉर्ड ने ये गाना अमरीक सिंह से खरीदा था। इसके बाद कॉपी राइट्स उसी कंपनी के हो गए थे।
– बाद में इसे ‘बार बार देखो’ के प्रोड्यूसर ने म्यूजिक कंपनी से खरीदा।
– अमरीक का फिल्म के प्रोड्यूसर का डायरेक्ट से कोई लेना-देना नहीं है। कॉपी राइट्स वैसे भी उसी कंपनी के पास      थे।
– इस गाने के लिए निर्माता ने म्यूजिक कंपनी को पैसा भी दे दिया है।

300 गाने लिख चुके हैं अमरीक

– अमरीक अपने 25 साल के करियर में अब तक 300 पंजाबी गाने लिख चुके हैं। उनके गीत मिट्ठे बेर, पहली  मुलाकात मिस पूजा और अमर अर्शी गा चुके हैं।
– आजा नी आजा ..तैन्नू नचणा सिखा देवां भी अमरीक का ही गाना है।
– यह बात अलग है कि एक बड़ी म्यूजिक कंपनी ने उनसे पिछले सालों में 150 गाने लिखवाए हैं। उसके बदले में उन्हें सिर्फ 19 हजार रुपए मिले हैं यानी प्रति गाना 126 रुपए 66 पैसे मिले हैं।
– अमरीक ने हालांकि इतने कम पैसे मिलने की बात किसी को नहीं बताई।
– अमरीक कहते हैं कि इतने हिट गानों के बाद भी इतने कम पैसे मिलते हैं, यह बात बताने में अजीब लगता है,  इसलिए नहीं बताते।
– इस गाने के बॉलीवुड फिल्म में आने के बाद उन्हें बहुत से फोन आ रहे हैं। किसी और फिल्म के लिए भी उन्हें कॉन्टैक्ट किया गया है, लेकिन उन्हें डायरेक्टर और फिल्म का नाम अभी नहीं पता है।
– अमरीक कहते हैं कम पैसे मिलने और मुझे बिना बताए गीत का इस्तेमाल फिल्म में करने का अफसोस है लेकिन खुश हूं कि बॉलीवुड में मेरे गीत बज रहे हैं।