May 19, 2024

100 कर्मचारियों ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज

Faridabad/Alive News : कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन लगाये जाने में आज हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम बाटा मुजेसर रोड स्तिथ 66 केवी सब स्टेशन ए-2 पर एचवीपीएन कर्मियों के लिये निगम ने प्रशासन के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन लगाये जाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमे लगभग 260 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने का प्रावधान है। जबकि फिलहाल 100 कर्मचारियों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई ।

जिसके बाद दूसरे चरण में इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा । हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन फरीदाबाद सर्कल के हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम टीएस से सर्कल सचिव राजेश तेजपाल ने बताया कि हमारी एचएसईबी वर्कर यूनियन के राज्य प्रधान के बिजेन्दर बेनीवाल व राज्य महासचिव के सुनील खटाना सहित केंद्रीय नेतृत्व के अथक परिश्रम व सराहनीय प्रयासों से प्रदेशभर में बिजली कर्मचारियों को इस महामारी से लड़ने में यह कोरोना वैक्सीन संजीवनी बूटी की तरह काम करेगी और कर्मियों की पावर इम्युनिटी को मजबूत करने का काम करेगी।

मौके पर मौजूद कर्मियों का कुशलेक्षम जानने पहुँचे महासचिव सुनील खटाना ने कहा कि निरन्तर दिनरात जनसेवा में लगे हमारे बिजली कर्मचारीयों के हौंसले काबिले तारीफ हैं। जिन्होंने हर समय भय के माहौल में भी काम करते हुए आपस में कदमताल मिलाकर चौबीस चौबीस घन्टे ड्यूटी देकर बिजली की सप्लाई को बाधित तक नही होने दिया और जिसे हर समय सुचारू रूप से चलाये रखा । जिसकी वजह से सभी नागरिक तसल्ली पूर्वक अपने अपने घरों में रहकर इस पूरे लॉकडाउन में सुरक्षित बैठ सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए महामारी से दो- दो हाथ करते रहे।

बिजली लाइन को दुरुस्त करने और अपने इसी काम को अन्जाम देते रहने के दौरान बहुत से बिजलीकर्मी इस खतरनाक संक्रमण बीमारी की चपेट में आने से वह मौत के गाल में समा गये। सच मे अगर जनसेवा की दृष्टि से देखा जाए तो हमारी फ्रन्टलाइन वर्कर्स की पंक्ति में फर्स्ट कोरोना वारियर्स असल मे यही बिजली के कर्मचारी असल हीरो हैं। इस कार्यक्रम के अवसर पर प्रधान लेखराज चौधरी, जेई टीसी गोयल, असगर खान, विनोद कुमार, दीपक चावला, प्रमोद, राजकुमार शर्मा, साहिल, सन्तोष, मनोज आदि काफी कर्मचारी वैक्सीन लगवाने के लिये अपने एचवीपीएन के साथियों के साथ वेक्सिनेशन सेन्टर पर पहुँच वैक्सीन लगवाई ।