April 28, 2024

हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने प्रद्युम्न की हत्या की कड़े शब्दों में की निंदा

Faridabad, (Alive News) :   हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने मासूम छात्र प्रद्युम्न की नृषंस हत्या की निंदा करते हुये इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने और रेयान स्कूल गुरूग्राम की एनओसी वापिस लेकर सीबीएसई की मान्यता रद्द करने की मांग की है। इसके अलावा मंच ने अभिभावकों से भी कहा है कि वे अपने बच्चों को पूरी तरह से स्कूल प्रबंधकों के हवाले न छोड़ें, अपने बच्चों के लिये भी समय निकालें व उनके साथ स्कूल में हो रहे व्यवहार के बारे में भी समय-समय पर पूछताछ करते रहें। अच्छा होगा कि वे अपना स्टेटस सिंबल छोड़ कर अपने घर के नजदीक के स्कूल में अपने बच्चे का दाखिला करायें।

मंच ने अपनी कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करके असमय मृत्यु को प्राप्त हुये छात्र की दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की। मंच ने रविवार 17 सितम्बर को सभी स्कूलों की पैरन्टस् एसोसिएशन के सदस्यों की एक बढ़ी बैठक बुलाई है जिसमें राज्य सरकार के संरक्षण में फल-फूल रहे निजी स्कूलों द्वारा छात्र व अभिभावकों के साथ किये जा रहे आर्थिक, शारीरिक, मानसिक शोषण पर पूरी तरह से रोक लगवाने की रणनिति पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा, जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिवकुमार जोशी, सचिव डा. मनोज शर्मा ने बताया कि ऐसी शर्मनाक घटनाएं फरीदाबाद में पहले भी घटित हो चुकी है उस समय राज्य व जिला प्रशासन ऐसी घटनाओं को न होने देने की लम्बी चौड़ी बातें करता है और दोषी स्कूल प्रंबधकों के खिलाफ कागजी कार्यवाही करता है लेकिन बाद में ऐसी घटना आगे न हो इसके लिये कोई ठोस स्थाई समाधान नहीं करता है। अब ऐसी घटना आगे न हो इसके लिये अभिभावकों को ही एकजुट व जागरूक होना पढ़ेगा और पूरी तरह से व्यवसायिक उद्योग बन चुके इन स्कूलों की प्रत्येक मनमानी का खुलकर विरोध करना होगा।

श्रद्धांजलि बैठक में आईडी शर्मा, अतुल बंसल, अभिनव सिंगला, विशाल गुप्ता, सुमित, गिरीश बंसल, ओमबीर सिंह, राजेश शर्मा, अविनाश, रमन, बीएस विरधी, अभिषेक, अरूण कुमार, पीएस बिस्ट, अजय कुमार, सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव अशोक  कुमार, प्रवीण शर्मा, युधवीर सिंह, आलोक बेदी आदि ने भाग लिया।