April 30, 2024

हनुमान ने अपनी 80 फुट पूंछ दर्शाकों में से लेजाकर सोने की लंका फूंकी

Faridabad/Alive News : श्री धार्मिक लीला कमेटी एम ब्लाक 5 नम्बर में आज हनुमान ने अशोक वाटिका को उजाड़ा, रावण हनुमान संवाद हुआ तथा हनुमान ने मंच से दर्शकों के बीच जाकर अपनी 80 फुट की पुछं से सोने की लंका को फूंका। 80 फुट लम्बी पूंछ दर्शक अपने बीच से जाते दुख हैरान और आन्नदित हुए और अपने पीछे सोने की लंका को फूकते देखा ऐसा दृश्य फरीदाबाद की किसी भी रामलीला में नही दिखाया गया। हनुमान बने जितेष ने अपने शांत व मधुर स्वभाव से संवाद बोल कर दर्शको का दिल जीता तो रावण बने तेजिन्द्र खरबंदा ने अपने अपने क्रोधित अंदाज से संवादों को निराली कला से बोलते हुए दर्शकों की तालियां बटोरी।

3
र्निदेशक हरीश चन्द्र आज़ाद जो स्वम बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक है तो उन्होंने इस बार रामलीला मंच से बेटी बचाओ का संदेश रोज अलग अलग अंदाज में दिया जैसे पलवल से आई बेबी प्रियंका ने बेटी बचाओ के गीत गाये तो 31 नन्ही नन्ही कन्याओं ने गीत पर नृत्य करके बेटी बचाओ व कन्या भू्रण हत्या रोकने के बैनरों को हाथों में लेकर बेटी बचाओ का संदेश दिया।

इस मौके पर बेटी बचाओ के राष्ट्रीय सचिव दीपक छाबड़ा भी अपने परिवार के साथ उपस्थित थे। बेटी बचाओ पर डांसर बच्चीयां थी अन्नया, रीधी, निशिता, चेतनया, कंगना, सिमरन, रिया, सिमर, और हिमानी, कटटू, गरीमा, चाहत, डांस मास्टर गाशी जीथे ।