May 4, 2024

सिख रीति-रिवाज से होगी युवराज-हेजल की शादी, डेरा प्रमुख से लेंगे आशीर्वाद

Chandigarh/Alive News : क्रिकेटर युवराज और हेजल कीच की शादी सिख धर्म के रस्मों-रिवाज के साथ चंडीगढ़ में 30 नवंबर को होगी. दोनों की शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही है. दुफेरा गांव में शादी के पूरे इंतजाम किए गए हैं, जहां ये जोड़ी डेरा प्रमुख बाबा राम सिंह से आशीर्वाद लेगी। हेजल अपनी शादी के दिन दूसरी बार फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद-चंडीगढ़ मार्ग पर स्थिति डेरा जाएंगी। इससे पहले युवराज और वह सगाई के बाद डेरा गए थे. सूत्रों के मुताबिक डेरा में कुछ मरम्मत का काम चल रहा है. डेरा में शादी सिख रीति-रिवाजों के अनुसार होगी और इस जोड़ी के आनंद कारज समारोह में केवल करीबी मित्र और परिवार के सदस्य शामिल होंगे। युवराज की मां शबनम सिंह बाबा राम सिंह की भक्त हैं जो उनके धार्मिक गुरू हैं।

शादी में नो फि‍जूल खर्चा
युवराज के पिता योगराज ने यह बताया कि युवराज फिजूल खर्च करने के खि‍लाफ हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारा परिवार सिंपलिसिटी में विश्वास रखता है. हमारे देश में जहां ज्यादातर लोग गरीबी से जूझ रहे हैं वहां लोगों को शादियों पर सोच समझकर खर्चा करना चाहिए। इससे बेहतर यह होना चाहिए कि अपनी शादी के दिन भव्य पार्टियों पर पैसा उड़ाने की बजाय चैरिटेबल संस्थाओं को डोनेशन दें।

फराह खान करेंगी संगीत सेरेमनी कोरियोग्राफ
जैसा कि बॉलीवुड कोरियोग्राफर फराह खान ने कहा था कि वह युवराज सिंह की संगीत सेरेमनी कोरियोग्राफ करेंगी, इसी वादे के मुताबिक फराह की मौजूदगी से युवी की संगीत सेरेमनी का मजा दोगुना हो जाएगा. फराह ने कहा, युवराज मेरे पुराने दोस्त हैं तो उनकी संगीत सेरेमनी को कोरियोग्राफ करना मेरा कोई प्रोफेशनल असाइनमेंट नहीं। वह मुझे बहन बुलाते हैं तो यह मेरी तरफ से उनके लिए एक तोहफा होगा।

डैड योगराज की युवी को सलाह
युवराज और हेजल की शादी की पूरी तैयारी हो चुकी है और युवराज के पिता योगराज की खुशी इस वक्त सातवें आसमान पर है. योगराज की बेटे युवराज को एक खास सलाह भी है, योगराज चाहते हैं कि युवराज हेजल संग अपने रिश्ते को लेकर एक दायरा जरूर निधार्रित करें ताकि इन दोनों के रिश्ते के बीच किसी तीसरे की जगह ना हो क्योंकि शादी के मायने दो लोगों से हैं किसी तीसरे का इसमें कोई स्थान नहीं. हेजल मैच्योर हैं वह एक ज्वांइट फैमिली में पली हैं और उन्‍हें हम लोगों की तरफ से सिर्फ प्यार चाहिए. मैं हाल ही में अस्पताल में भर्ती था तो युवराज और हेजल पूरा हफ्ता मेरे साथ थे. हेजल के आने से अब मुझे मेरी फैमिली ‘कंपलीट फैमिली’ नजर आती है।