May 7, 2024

व्यापारी एकता मंच के प्रधान बने अजय नौनिहाल

फरीदाबाद : सभी व्यापारी संगठनों को एक मंच पर लाने के लिए व्यापारी एकता मंच मार्केट नंबर १ का गठन किया गया है। मार्केट नंबर १ के सैंकड़ों व्यापारियों ने एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए व्यापारी एकता मंच के गठन में अपनी सहभागिता जाहिर की है। मंच के अध्यक्ष की जिम्मेदारी युवा व्यापारी नेता अजय नौनिहाल को दी गई है। यहां बता दें कि अजय नौनिहाल जब से व्यापार जगत में आए हैं, तभी से वह सरकारी, प्रशासनिक एवं तमाम मंचों के माध्यम से व्यापारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते रहे हैं।

वर्षों पुरानी समाजसेवी संस्था सेवा समिति के प्रधान लेखराज नौनिहाल के बेटे अजय नौनिहाल के आहवान पर सभी व्यापारियों ने एकजुट होकर इस मंच के गठन को प्राथमिकता दी है। व्यापारियों ने एक बैठक में अजय नौनिहाल के अध्यक्ष बनाए जाने पर सर्वसम्मति से मोहर लगाई है। उनके अलावा कैलाश नरूला को महासचिव एवं राजेश आहूजा को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मार्केट के प्रधान अजय नौनिहाल ने बताया कि यह मंच व्यापार मंडल से अलग होकर नहीं बनाया गया है, बल्कि एन एच १ नंबर मार्केट एवं व्यापार मंडल का हिस्सा है। उनके अनुसार मंच का उद्देश्य एक नंबर मार्केट में सफाई व्यवस्था, पार्किंग, सुलभ शौचालय, पानी, यातायात व्यवस्था में सुधार लाना होगा। उनके अनुसार एक नंबर मार्केट में इलैक्ट्रिकल व किराना एसोसिएशन को भी मंच के साथ जोड़ा जाएगा, ताकि वह सभी संगठित होकर मार्केट की भलाई के लिए कार्य कर सकें।

नौनिहाल के अनुसार महीने के आखिरी सोमवार को मार्केट का अवकाश रहेगा। भविष्य की योजनाओं को जल्द ही आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह में तय किया जाएगा।