May 7, 2024

राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने मनाया एन.एस.एस. दिवस

Faridabad/Alive News : राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन.आई.टी. नम्बर 3 फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ( एन.एस.एस. यूनिट ) ने में बड़े ही धूम धाम से 24 सितंबर को एन.एस.एस. दिवस के रूप में मनाया । राष्ट्रीय सेवा योजना फरीदाबाद के जिला संयोजक व विद्यालय के एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने बताया की विद्यालय परिसर में आज एक दिवसीय शिविर लगाकर एन.एस.एस. के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी ।

आज के इस कार्यक्रम में योगेन्द्र फोर , योगेश कुमार त्यागी , एम एन मिश्रा वक्ताओं ने 130 स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे विस्तार से जानकारी दी । योगेश कुमार त्यागी ने बताया की महात्मा गाँधी जी के जन्मशताब्दी को मनाने के लिए 24 सितंबर 1969 को सारे भारत वर्ष में शिक्षण संस्थाओं में एन.एस.एस. को लागू किया गया । इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य सुरेन्द्र मदान ने सभी वक्ताओं व पूर्व एन.एस.एस. अधिकारी राजेश शर्मा और शिवदत्त को भी पुष्प भेंट कर मान सम्मान किया ।

इस अवसर पर 130 स्वयंसेवकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए यथासंभव प्रयास करने की शपथ ली । विद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक राजेश शर्मा ,डॉक्टर जितेंद्र शर्मा, शिव दत्त , कृष्णा शर्मा , मीरा , भीम सिंह ,रोज़ी, जितेंद्र ,कुसुम आदि ने भी अपने विचार रखे ।