April 28, 2024

मानव सेवा समिति ने आईआईटी कोचिंग का दूसरा चरण शुरू किया रविवार को

Faridabad/Alive News :  मानव सेवा समिति ने अपनी महत्वपूर्ण कार्य योजना मिशन मानव आईआईटी कोचिंग मानव सुपर 21 का दूसरा चरण रविवार को शुरू किया। चयन परीक्षा में सफल हुए 21 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों जिसमें 8 छात्रांए शामिल हैं, ने समिति के सैक्टर-10 स्थित कार्यालय मानव भवन में फिजिस्क, कैमेस्ट्री, मैथ की नि:शुल्क कोचिंग ली। समिति ने इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी फरीदाबाद को सर्मपित किया है।

समिति के महासचिव व मिशन के संयोजक कैलाश शर्मा ने बताया कि आई.आई.टी कोचिंग विषेशज्ञ व शिक्षाविद आर एन झंवर, सुभाष शर्मा, राजीव जैन, अरविंद अग्रवाल, मयंक बजाज, प्रदीप गुप्ता, बृजेश गुप्ता, डॅा. तरूण गर्ग के सहयोग और समिति के वरिश्ठ पदाधिकारी रोशन लाल बोरड़, अरूण अहुजा, गौतम चैधरी, सुरेन्द्र जग्गा के सानिध्य में सप्ताह में 3 दिन शनिवार, रविवार, बुधवार को यह नि:शुल्क कोचिंग प्रदान की जायेगी।

समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता, चैयरमेन अरूण बजाज ने बताया कि गत वर्ष 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर प्रथम प्रयास के रूप में 11 बच्चों को आई.आई.टी. की कोचिंग कराई गई थी, जिसमें से 1 छात्र को आईआईटी खडक़पुर, एक छात्रा का नीट कुरूक्षेत्र, एक छात्र का एनडीए व 2 छात्रों का वाईएमसीए में चयन हुआ है। प्रथम प्रयास में ही मिली इस महत्वपर्ण सफलता से ही उत्साहित होकर मानव सुपर 21 के नाम से यह दूसरा प्रयास शुरू किया गया है। समिति की हर संभव कौशिश यह रहेगी की यह मिशन आगे सफलतापूर्वक जारी रहे। समिति ने आईआईटी की पढ़ाई करा रहे व करा चुके शिक्षाविदों से इस मिशन में अपनी सेवाएं देने की अपील की है।