May 10, 2024

महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह

Faridabad/Alive News : प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशानुसार ग्रामीण आंचल में रह रहे लोगों को विकास का आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाने के सभी पुख्ता कदम उठाये जा रहे हैं ताकि ग्रामीण आंचल के निवासी भी शहरी क्षेत्र जैसी मूलभूत सुविधाओं का भरपूर लाभ उठा सके। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने गांव जवा में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती तथा सचिवालय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अथिति उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा।

सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और मुख्यमंत्री मानहोर लाल की विकासात्मक सोच के परिणाम स्वरूप आज ग्रामीण आंचल के लोगों को भी शहरी लोगों की तरह सभी सुविधाओं का लाभ दिये जाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि उन्हें भी विकास का संपूर्ण लाभ दिया जा सके। सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की और से चलाई जा रही योजनाओं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वछता अभियान, पंचायती मुद्दों, सामाजिक और विकास संबंधित विषयों के बारे में ग्रामवासियों से चर्चा की और ग्रामवासियों की। इस संबंध में सभी जनसमस्याओं का समय रहते समाधान करने के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने ग्राम पंचायत द्वारा बस सुविधाए युवाओ के लिए व्यायामशाला जैसी अन्य सभी समस्याओं का समय रहते निराकरण करवाने का आश्वासन दिया उन्होंने ग्रामवासियो से उपरोक्त सभी विषयों पर चलने वाले अभियानों को सफल बनाने में विषयस्कर युवाओ और महिलाओं से अपना सहयोग देने की अपील की इस अवसर पर भाजपा जिलाअध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी लोगों को सम्बोधित करते हुआ सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार कर योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में अपना सहयोग देने को कहा।

इस अवसर पर ग्राम सरपंच सहित गांव के गणमान्य व्यक्तियों सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।