May 4, 2024

बाल भवन में हुआ बाल दिवस-2016 की विभिन्न प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

Palwal/Alive News : जिला बाल कल्याण परिषद, पलवल की चेयरपर्सन प्रो. रेखा शर्मा ने आज बाल भवन में दीप प्रज्जवलित कर बाल दिवस-2016 की विभिन्न प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के आयोजन से बच्चों को अपनी छुपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है, अत: बच्चों को इस प्रकार के अवसरों का भरपूर फायदा उठाना चाहिए।

untitled-1

इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव ने जिले के लगभग 60 विद्यालयों से आए लगभग 900 प्रतिभागियों, उनके साथ आए, शिक्षकगण व कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए उपस्थित जिले भर से आए अतिथिगणों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि लोगों की मेहनत व सहयोग की वजह से आज बाल उत्सव-2016 के शुभारंभ के अवसर पर पिछले 05 वर्षों की अपेक्षा पांच गुणा ज्यादा प्रतिभागी है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में बाल भवन में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। आज के युग में बच्चों का सर्वागीण विकास के लिए बाल भवन एक सुगम एवं सरल प्लेटफार्म है। आज की प्रतियोगिताओं में गु्रप डांस, गु्रप सांग व क्ले मॉडलिंग करवाई गई। निर्णायक मंडल में गोविन्द तायल, रंजीत सिंह, बलराम, पिता बर, जसवंत सिंह, डॉ.मोनिका व कंचन माहेश्वरी ने अहम भूमिका निभाई। मंच का संचालन जसबीर तेवतिया ने किया।

3

इस अवसर पर जिला कल्याण परिषद के आजीवन सदस्य विक्रम सिंह यात्री, अशोक कुमार, भगत सिंह तेवतिया, कार्यक्रम अधिकारी सुन्दर लाल खत्री, लेखाकार मनोज कुमार, कार्यक्रम निरीक्षक रामेश्वर रावत के अतिरिक्त आशा शर्मा, सुनीता, पूनम, यदुवंशी व बाल भवन के कर्मचारी उपस्थित थे।