April 27, 2024

फ्रंट लाइन पर कार्य कर रहे पत्रकारों का कोविड टीकाकरण

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में शुक्रवार को कार्यालय जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी पलवल में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें फ्रंट लाइन पर काम करने वाले जिला के पत्रकारों व उनके परिवार जनों का टीकाकरण किया गया।

सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप ने भी टीकाकरण कार्यक्रम में पहुंचकर पत्रकार साथियों से मुलाकातर की और उनके हौंसले की सराहना करते हुए कहा कि पत्रकार दिन-रात फ्रंट लाइन पर रहकर कार्य करते हैं। समाज के लोगों को सूचनाएं पहुंचाने व उन्हें जागरूक करने में इनकी भूमिका बहुत बड़ी है। ऐसे में सभी पत्रकार साथियों की सुरक्षा भी जरूरी है। आज के कैंप में पत्रकार साथियों ने जो वैक्सिनेशन करवाकर अपने को कोरोना से सुरक्षित करने का निर्णय लिया, वह काबिले-तारीफ है। उन्होंने कहा कि कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है।

लोगों को सुरक्षित बनाने में वैज्ञानिकों ने भी कड़ी मेहनत से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन तैयार की हैं। कोरोना को पूरी तरह से मात देने के लिए प्रत्येक व्यक्ति द्वारा वैक्सीनेशन करवाया जाना चाहिए। जिला उपायुक्त नरेश नरवाल व स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार लोगों को वैक्सिनेशन करवाने के लिए प्रेरित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन से ही कोरोना को जल्द हराया जाना संभव है, इसलिए 18 वर्ष की आयु से अधिक का प्रत्येक व्यक्ति अपना वैक्सिनेशन अवश्य करवा ले।

वैक्सिनेशन कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की तीन बहुउद्देशीय महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता अर्बन पीएचसी-1 से वीना रानी, ओमवती दहिया और दुलारी ने टीकाकरण किया। इस कैंप में करीब 203 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस मौके पर उनके साथ वैक्सिनेशन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा. योगेश मलिक तथा जिला सभी वरिष्ठ पत्रकार व छायाकार उपस्थित थे।