May 8, 2024

फरीदाबाद के डॉ. राहुल शर्मा को मिला नेशनल डेन्टल एक्सीलेंस अवार्ड 2016

Faridabad/Alive News : सैक्टर-46 स्थित त्रिवेणी डेन्टल क्लीनिक, इम्प्लांट एंड मैक्ज़ीलोफेशियल सेंटर के ऑरल सर्जन (दन्त रोग विशेषज्ञ) डॉ. राहुल शर्मा को फरीदाबाद का बैस्ट इम्प्लांटोलॉजिस्ट मानते हुए नेशनल डेन्टल एक्सीलेंस अवार्ड 2016 से सम्मानित किया है। डॉ. शर्मा को यह सम्मान उनके द्वारा दंत रोगों में दी गई अद्भुत सेवाओं और अनेक प्रकार की इम्प्लांट विधि द्वारा उपचार करने के लिए दिया गया है। गत् दिवस गुरूग्राम के एक पांच सितारा होटल में आयोजित विशाल समारोह में पूर्व क्रिकेटर एवं सांसद चेतन चौहान ने डॉ. शर्मा को यह सम्मान प्रदान किया। दंत विशेषज्ञों के लिए यह सम्मान बेहद अहम है।

युवा इम्प्लांटोलॉजिस्ट डॉ. राहुल शर्मा ने सम्मान प्राप्त करने के बाद खुशी जाहिर करते हुए संवाददाताओं को बताया कि उनको यह सम्मान प्राईम टाईम रिसर्च मीडिया ग्रुप की ओर से गुरूग्राम में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि मौजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान और भारत सरकार एमएसएमई विभाग के एडवाईजर वसंत कुमार ने प्रदान किया है। बता दें कि चेतन चौहन यूपी अमरोह के पूर्व लोकसभा सांसद हैं, और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टैक्रोलॉजी (एनआईएफटी) के चेयरमैन हैं। प्राईम टाईम द्वारा प्रति वर्ष आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में देश भर के डॉक्टरों की सेवाओं को देखा जाता है, और पैनल उत्तम सेवाएं देने वाले डॉक्टरों का चयन करके एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया जाता है।

डॉ. राहुल शर्मा ने इस सम्मान का श्रेय अपने माता-पिता, गुरूजनों और पत्नी डॉ. पारूल शर्मा के सहयोग को दिया। उन्होने बताया वह फरीदाबाद के सैक्टर-46 स्थित त्रिवेणी डेन्टल क्लीनिक, इम्प्लांट एंड मैक्ज़ीलोफेशियल सेंटर में बतौर ऑरल सर्जन प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होने अब तक हजारों लोगों को दांतों की विभिन्न बीमारियों से निजात दिलाई है। डॉ. शर्मा मूलत: यूपी के रहने वाले हैं और पिछले 16 वर्षों से फरीदाबाद में रह रहे हैं। डॉ. शर्मा फरीदाबाद, गुरूग्राम, पानीपत, भिवानी और दिल्ली के अनेक दंत क्लीनिकों में बतौर कंस्लटैन्ट सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले डॉ. शर्मा को रोटरी इंटरनेशनल क्लब के पीआरआईपी राजेन्द्र साबू की ओर से सम्मनित किया जा चुका है। दांतों की देखभाल के संबंध में उन्होने कहा भारत में हर दूसरा व्यक्ति दंत के रोगों से पीडित है।

इसकी वजह जागरूकता की कमी, और खान-पान की गलत आदतें हैं। उन्होंने कहा हर व्यक्ति को दिन में दो बार ब्रश अवश्य करना चाहिए, और कुछ खाने के बाद कुल्ला करना चाहिए। डॉ. शर्मा ने बताया दंत इम्प्लांट एक आधुनिक विधि है, जिसके माध्यम से असली दिखने वाले दांत लगाए जाते हैं। यह आधुनिक तक्रीक अब बेहद कम खर्च में भी उपलब्ध है। डॉ. राहुल शर्मा ने कहा बडे बुर्जग और जिन लोगों के दांत किसी कारणवश टूट जाते हैं या समय से पहले उखड़ जाते हैं वह लोग इम्प्लांट विधि से नए दांत लगवा सकते हैं, जोकि असली दांतों की तरह ही काम करते हैं, और जीवन भर खान-पान के आनंद का लाभ उठा सकते हैं।