April 24, 2024

टिकट को लेकर कांग्रेस-पाटीदार में 3 जगहों पर बवाल, राजकोट में हार्दिक की रैली रद्द

New Delhi/Alive News : कांग्रेस ने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की लिस्ट के साथ मजेदार बात यह रही कि रविवार को उस समय काफी कन्फ्यूजन पैदा हो गई जब मीडिया के साथ-साथ लोगों में कहीं से कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट जारी हो गई. अंत में रविवार शाम को कांग्रेस को अपनी ‘असली लिस्ट’ के साथ मीडिया के सामने आना पड़ा.

कांग्रेस ने फर्जी लिस्ट का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा और इस काम के लिए जमकर उसकी आलोचना की. कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार चुकी है इसीलिए ऐसे काम कर रही है.

कांग्रेस द्वारा 77 लोगों की लिस्ट जारी किए जाने के साथ ही कांग्रेस और पीएएएस संगठन के सदस्यों में मारपीट की भी खबरें आईं. कांग्रेस और पीएएएस के बीच विवाद उस वक्त बढ़ा जब पीएएएस के संयोजक दिनेश भामडिया ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि लिस्ट जारी करने से पहले उन्हें कांफिडेंस में नहीं लिया.

गौरतलब है कि सूरत में पीएएएस ग्रुप और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच लिस्ट जारी होने के बाद जमकर हाथापाई हुई. बताया जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित किए जाने के बाद वराछा विधानसभा सभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रफुल तोगड़िया के ऑफिस पर हार्दिक पटेल समर्थक पाटीदारों का जमकर हंगामा हुआ और तोड़फोड़ भी की गई.

इससे पहले रविवार को कांग्रेस और हार्दिक पटेल नेता पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने घोषणा की थी कि पटेल आरक्षण के लिए जरूरी बातों पर सहमति बन चुकी है. उम्मीद की जारी रही है कि हार्दिक पटेल सोमवार को इस बात की घोषणा कर सकते हैं कि राज्य के विधानसभा चुनावों में उनका संगठन (पीएएएस) कांग्रेस को सपोर्ट करेगा.