May 18, 2024

जिले में शुरू हुई निशुल्क कोविड ऑनलाइन ओपीडी

Faridabad/Alive News: सामाजिक संस्था ‘सेव फरीदाबाद’ द्वारा आज शहर के लोगों के लिए निशुल्क ऑनलाइन ओपीडी शुरू की गई। जिसमे देश व विदेश के प्रतिष्ठित अस्पतालों के डॉक्टर ऑनलाइन कोरोना मरीज़ों की समस्याओं का निदान कर रहे हैं।

इस हेल्पलाइन को ज़ूम ऐप्प से चलाया जा रहा है। कोरोना के इस संकट काल में सेव फरीदाबाद द्वारा यह एक अनूठी मुहीम है। जिसके द्वारा घर बैठे ही मरीज़ कोरोना विशेषज्ञों से सलाह ले सकता है। सेव फरीदाबाद के संयोजक पारस भारद्वाज ने बताया कि उनकी इस मुहीम को चलाने के मुख्यत: 3 कारण हैं। पहला ये कि लोगों को घर बैठे ही विशेषज्ञों से सही सलाह मिल जाये जिससे कि लोग अफवाहों के चक्कर में न फंसे। दूसरा ये कि मरीज़ जगह जगह घूम कर कोरोना वाहक न बने और तीसरा यह कि मरीज़ को दिन में 24 घंटे डाक्टर एक क्लिक पर मौजूद मिले जिससे वह बदहवास न हों।

उन्होंने बताया कि इस मुहीम में नागरिक हस्पताल गुरुग्राम से डॉक्टर प्रवेश राव, राम मनोहर लोहिया हस्पताल दिल्ली से डॉक्टर पारस चौधरी, डाक्टर तान्या सिरोही, हिन्दू राव हॉस्पिटल दिल्ली से डॉक्टर प्रांशुता सहगल, लोक नायक जय प्रकाश हस्पताल से डाक्टर विपुल भारद्वाज व डाक्टर हितेश कौशिक, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल से डॉक्टर विक्रम गर्ग , नागरिक हॉस्पिटल फरीदाबाद से डॉक्टर प्रकाश, आयुर्वेदाचार्य डाक्टर सुखदेव शर्मा स्वेच्छा से उनके साथ जुड़े हुए हैं।

अमरीका के न्यू जर्सी व शिकागो से डॉक्टर इतिशा बंसल व डॉक्टर सुष्मिता श्रीवास्तव ने भी सेव फरीदाबाद की इस मुहीम में स्वेच्छिक योगदान दिया। आज फरीदाबाद के लोग इस सेवा से लाभान्वित होते रहे। यह सेवा प्राप्त करने के लिए मरीज़ https://bit.ly/3tR2Utw पर पंजीकरण करवा सकते हैं ।यह सेवा पूर्णतः निशुल्क है।