April 30, 2024

जयललिता खतरे से बाहर, एम्स की टीम चेन्नई के लिए रवाना

New Delhi/Alive news : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने कहा, दिल्ली से एम्स की एक टीम पिछले करीब ढाई महीने से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती जयललिता को देखने जा रही है। बता दें कि अरसे से बीमार चल रही जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ गया था। उनकी हालत बेहद नाजुक बतायी जा रही थी। चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने रविवार शाम बताया कि वह हृदय विशेषज्ञ समेत कई विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

68 वर्षीय जयललिता को हार्ट अटैक होने की खबर लगते ही चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल के बाहर उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए अन्नाद्रमुक के रोते-बिलखते कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। अम्मा के लाखों समर्थकों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना शुरू कर दी। अस्पताल को चारों ओर से बेरीकेडिंग करके घेर लिया गया है।

22 सितंबर को अस्पताल में हुईं थीं भर्ती

जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था। कई डॉक्टरों ने उनका इलाज किया जिसमें ब्रिटेन से आए विशेषज्ञ भी शामिल हैं। हफ्तों तक आईसीयू में भर्ती होने के बाद उन्हें कुछ दिन पहले स्पेशल रूम में लाया गया, जहां पार्टी के मुताबिक ‘लोगों से मिलने के लिए ज्यादा जगह थी। मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले एक बयान जारी कर अपनी सेहत में आए सुधार को ‘पुनर्जन्म’ बताया था और कहा था कि वह पूरी तरह स्वस्थ होकर जल्द से जल्द काम पर लौटना चाहती हैं।

चेन्नई में अपोलो अस्पताल के बाहर बिलखते जया समर्थक

पुलिस के दो सौ जवानों को सुरक्षा कारणों से तैनात करने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक गमगीन माहौल के बीच अ‌र्द्धसैनिक बलों को तैनाती के लिए अलर्ट किया गया है। राज्यपाल सी. विद्यासागर राव भी मुंबई से चेन्नई पहुंच गए हैं। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। अस्पताल में ही अन्नाद्रमुक के कुछ मंत्रियों और विधायकों ने कैबिनेट की आपात बैठक भी की है।

इससे पहले, अपोलो के डॉ. सुब्बैया विस्वनाथन ने एक बयान जारी कर बताया कि कार्डियोलाजिस्ट, पालमोनोलाजिस्ट समेत कई विशेषज्ञ अन्नाद्रमुक सुप्रीमो का इलाज कर रहे हैं। जबकि रविवार को दिन में ही सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने बयान जारी कर बताया कि जयललिता जल्द घर लौटेंगीं। उन्हें एम्स के विशेषज्ञों की एक टीम ने जांच के बाद पूरी तरह से स्वस्थ बताया है। एम्स के डाक्टरों ने जयललिता की जांच विगत शनिवार को की थी। उनका कहना था कि वह पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं।