May 2, 2024

घर से भागी लड़की को मिलाया परिजनों से

Faridabad/Alive News : खोए हुए बच्चों को उनके माता-पिता से मिलाने के लिए चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी फरीदाबाद और पुलिस मिसिंग परसन सेल के अथक प्रयास से सघन अभियान चलाया जा रहा है। दोनों विभागों की सक्रियता से पिछले सप्ताह से कई बच्चों को उनके माता-पिताओं को सौंपा। इसी कड़ी में आज सितंबर माह में अपने पिता की डांट से गुस्सा होकर घर से निकली 16वर्षीय एक लड़की को उसके पिता से मिला दिया।

यह जानकारी देते हुए मिसिंग परसन सेल की इंचार्ज रेनू शेखावत ने बताया कि सितंबर माह में संजय कालोनी निवासी यह लड़की अपनी सहेली के घर मिलने गई थी रात को लेट होने के कारण उसके पिता ने उसे डांट दिया था, जिससे खिन्न होकर वह घर से निकल गई थी। यह लड़की जब सारन पुलिस को मिली तो अपना नाम व पता दोनों गलत बताया, जिसके कारण सारन पुलिस उसके माता-पिता को नहीं खोज पाई। आखिर लड़की को सीडब्ल्यूसी की मदद से बाल आश्रय स्थल भेज दिया।

रेनू शेखावत ने बताया कि पिछले दिनों से वह इस लड़की से सच उगलवाने हेतू लगातार परामर्श कर रही थी और किसी भी डर को निकाल पाने का सफल प्रयास कर रही थी। हारकर लड़की ने अपने पिता का नाम व कालोनी का नाम मिसिंग सेल को बताया, जिसपर माता-पिता से संपर्क कर आज सीडब्ल्यूसी की मौजूदगी में लड़की को उसके पिता को सौंप दिया। इस अवसर पर मिसिंग सेल के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।